Breaking News

अगर आपके पास भी है ये Antique Coins, तो रातोंरात ऐसे बने करोड़पति

ऐसा कई बार होता है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं कि कभी-कभी पुरानी चीजें (antique piece) ही आपको मुनाफा दे सकती है. घर में पड़े पुराने नोट या सिक्कों से भी आप अपनी मुंह मांगी रकम पा सकते हैं. लेकिन ऐसा तब ही हो सकता है जब आपके पास पुराने सिक्के (Old Coin) होंगे. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिनको पुराने सिक्कें संभाल कर रखने का शौक होता है. ऐसे ही सिक्कों को बेचकर (Antique Coins for Sale) आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में…

इन सिक्कों से बन सकते हैं लखपति

अगर आपके पास 2 रुपये के पुराने सिक्के (Old Coins) हैं तो आप इनको बेच कर 5 लाख रुपये तक ऑनलाइन कमा सकते हैं. बस आपके पास 2 रुपये का सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का ही होना चाहिए. अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये बहुत आसानी से कमा सकते हैं. ऐसे ही जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये में खरीदा जा रहा है. अगर आपके पास ये सिक्का है, तो तुरंत ही इनको साइट पर अपलोड़ कर के रातों-रात अमीर बनिये.

इस कर से करें रजिस्ट्रेशन

इन सिक्कों को ई-कॉमर्स साइट Quickr पर खरीदे और बेचे जा रहे है, अब खरीदने वाले और बेचने वाले किस तरह डील फाइनल करते हैं, ये उन पर निर्भर होता है. लेकिन ये बात निश्चित है कि इन सिक्कों की बाजार में मांग बहुत है और इसी के साथ लाखों रुपये आसानी से आपको मिल भी सकते हैं. अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और आप इनको बचना चाहते हैं, तो ई-कॉमर्स साइट Quickr पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें. सिक्के की फोटो लेकर साइट पर अपलोड कर दें. इसके बाद खरीददार अपने आप आपसे संपर्क कर के इन सिक्कों को खरीदेगा. यहीं से आपको पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों को देख कर सिक्का बेच सकते हैं. बता दें कि पहली बार 2 रुपये का सिक्का 1982 में लाया गया था. इस पुराने सिक्के को Cupro-Nickel Metal ढाला गया. अब इनका निर्माण बन्द हो गया, जिसके कारम इनका मूल्य बढ़ गया है.