Breaking News

अगर आपके पास भी है इस बैंक की चेकबुक तो जल्द कराए चेंज, अगले महीने से हो जाएगी रद्दी

बैंक ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) के खाताधारकों को अलर्ट किया है. PNB ने कहा है कि इन दोनों बैंकों के खाताधारकों के पास अगर पुरानी चेकबुक है तो अगले महीने से वो किसी काम की नहीं रहेंगी. इसलिए तुरंत नई चेकबुक(checkbook) के लिए अप्लाई कर दें.

PNB ने ट्वीट कर कहा है कि eOBC और eUNI की पुरानी चेक बुक 1-10-2021 से बंद होने जा रही है. कृपया

eOBC और eUNI की अपनी पुरानी चेक बुक को PNB की अपडेटेड IFSC और MICR वाली चेकबुक के साथ बदल लें.

बता दें कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स(OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया(UBI) का 1 अप्रैल 2020 को पंजाब नेशनल बैंक(PNB) में विलय हो गया था. अगर आपका बैंक अकाउंट भी इन दोनों बैंकों में रहा है, तो आपको भी अपनी

चेकबुक चेंज करानी होगी. तो आइए जानते हैं कि नई चेकबुक पाने के लिए क्या करना होगा.

आप नई चेकबुक को PNB की ब्रांच जाकर ले सकते हैं. अगर आप ब्रांच नहीं जाना चाहते तो दूसरे तरीके से भी चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

  1. पंजाब नेशनल बैंक के ATM जाकर आप चेकबुक की रिक्वेस्ट दे सकते हैं.
  2. इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं
  3. PNB One ऐप के जरिए भी आप चेकबुक लिए रिक्वेस्ट दे सकते हैं
  4. कॉल सेंटर में फोन करके भी आप चेकबुक के लिए कह सकते हैं

दरअसल, PNB ने अपने ट्वीट में बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. जिसमें बैंक ने लिखा है कि सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि किसी भी लेन-देन संबंधी असुविधा से बचने के लिए अपडेटेड PNB IFSC और MICR के साथ नई PNB चेकबुक का इस्तेमाल करें. किसी भी सहायता या सवाल के लिए कृपया हमारे टोल-फ्री नंबर 1800-180-2222 पर संपर्क करें.

फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए PNB ने सभी रिटेल लोन पर कई चार्ज में छूट दी है. बैंक की ओर से कहा गया है कि होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन, प्रॉपर्टी लोन, पेंशन लोन और गोल्ड लोन जैसे प्रोडक्ट पर प्रोसेसिंग फीस नहीं ली

जाएगी. इतना ही नहीं इन सभी लोन पर सर्विस चार्ज और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज को भी माफ कर दिया गया है.

पंजाब नेशनल बैंक 8.95% की दर पर पर्सनल लोन ऑफर किया है. PNB का कहना है कि उसका पर्सनल लोन इंडस्ट्री में सबसे सस्ता है. PNB होम लोन 6.8% की आकर्षक ब्याज दरों पर ऑफर कर रहा है, जबकि कार लोन 7.15% पर दिया जा रहा है. पंजाब नेशनल बैंक ने इसे फेस्टिवल बोनांजा ऑफर का नाम दिया है. इसके अलावा बैंक ने होम लोन पर टॉप अप को भी आकर्षक बना दिया है, इस पर ब्याज की दरें कम होंगी. इन सभी ऑफर्स का फायदा 31 दिसंबर 2021 तक उठाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *