Breaking News

स्वास्थ्य सेवाओं पर योगी का बड़ा फैसला, अब डाॅक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 70 साल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 से पहले प्रदेश की योगी सरकार बड़ा फैसला करने वाली है। योगी सरकार डाक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने जा रही है। दरअसल योगी सरकार ने कोरोना और अन्य बीमारियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फैसला करने की तैयारी की है। इस निर्णय के बाद डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में मुहर लगने वाली है। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की आवश्यकता है। डॉक्टर रिटायरमेंट के बाद अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोलें। इससे बेहतर है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दें। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रस्ताव तैयार किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है। जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद यह प्रस्ताव लागू हो जाएगा।

विपक्ष के पास आज कोई मुद्दा नहीं

सरकार के कार्यकाल के संबंध में वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में अब तक लोक संकल्प पत्र का हर वादा पूरा किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमने वो काम किये हैं जो सोचना भी सपा और बसपा के लिए मुश्किल था। उन्हांेने कहा कि कोरोना को लेकर अभी राज्यों के हालात बेहद बुरे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में आज 35 से ज्यादा ऐसे जिले हैं, जो कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। यहां तक कि वैक्सीनेशन के मामले में भी उत्तर प्रदेश ने बाकि राज्यों को पीछे छोड़ दिया।

वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 50 प्रतिशत से ज्यादा आबादी वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी है। इस सरकार में जितने मेडिकल कॉलेज खोले गये वो किसी सरकार में नही खोले गये हैं। विपक्ष के पास आज कोई मुद्दा नहीं है। सुरेश खन्ना ने विधानसभा चुनाव को लकर कहा कि विपक्ष के पास फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। वो सिर्फ किसानों को भड़काकर अपनी दुकान चलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हांेने कहा कि विपक्ष की दाल नहीं गलने वाली है। जनता ने बीजेपी पर जो भरोसा किया था, बीजेपी उन पर खरा उतरी है।