Breaking News

सोशल मीडिया पर छाया इंद्रधनुष रंग जैसा ये दुर्लभ सांप, लोगों के बीच बना आकर्षण का केंद्र

अमेरिका(US) के कैलिफोर्निया(California) से सोशल मीडिया(Social media) पर एक दुर्लभ सतरंगी सांप(variegated snake) की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, यह सांप पाइथन प्रजाति(python species) का है. इसके सतरंगी रंग को देखते हुए कुछ लोग इसे इंद्रधनुष वाला सांप भी कह रहे हैं. यह सांप देखने में बहुत अनोखा और सुंदर है. इसमें बहुत सारे रंग है,जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.लोग इल दुर्लभ सांप को देखने के लिए उत्साहित हो रहे है.

बता दें कि यह दुर्लभ सतरंगी सांप कैलिफोर्निया के एक चिड़ियाघर(Zoo) में है. चिड़ियाघर के मालिक जे ब्रेवर (Jay Brewer) ने इस सतरंगी पाइथन के साथ सोशल मीडिया(Social media) पर वीडियो शेयर की, जो चर्चा का विषय बनी हुई है.

जे ब्रेवर ने इंस्टाग्राम(Instagram) पर दुर्लभ सतरंगी सांप के साथ वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘इससे अच्छा कुछ और नहीं मिलेगा.’ वहीं इस सतरंगी सांप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. बहुत से लोगों ने तो शायद पहली बार इस तरह के दुर्लभ सांप को देखा होगा.

वहीं लोग इस सांप को देखकर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है. कोई इस सांप के अनोखे रंग की तारीफ कर रहा है तो कोई इसे खतरनाक बता रहा है.

 

जे ब्रेवर ने बताया कि उन्हें सांपों से बहुत प्यार है. वो सांपों को अपने बच्चों की तरह पालते हैं. वो सांपों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और अच्छे से उनकी देखभाल करते है.

उन्होंने कहा कि वो पिछले करीब 50 साल से सांपों को पकड़ने का काम कर रहे हैं. जे ब्रेवर जानवरों के प्रति लोगों के रवैये को बदलना चाहते हैं. जो लोग सांप से डरते है उन्हें वे बताना चाहते है कि सांप भी हमारे अच्छे दोस्त हो सकते है.