Breaking News

श्रीनगर में हुए एनकाउंटर स्थल से चौथा शव बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जिले के हैदरपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद आज चौथा शव बरामद किया गया है. बता दें कि सोमवार को शुरू हुए एनकाउंटर में दो लोगों आतंकी मारे गए थे. वहीं आज दो अन्य के शव बरामद किए गए हैं. दोनों शव की बरामदगी के एनकाउंट वाले जगह पर से बरामद शवों की संख्या चार हो गई है. बता दें कि पुलिस और सेना की संयुक्त टीम को आतंकियों के बारे में जानकारी मिली थी. जैसे ही आतंकियों की जानकारी पुलिस को मिली तो तुरंत टीम बनाकर इलाके की घेराबंदी कर दी गई.

टीम को मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दी. जिसके बाद आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और आतंकियों का मुहंतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है. आठ नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी. इससे एक दिन पहले सात नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों की हत्या कर दी थी. इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं. अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया.

बता दें कि इस साल अब तक 130 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में 38 विदेशियों सहित 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं.