Breaking News

रूस का 64 किलोमीटर लंबा काफिला कीव के पांस पहुंचा, तस्वीरों में दिखा सैन्य वाहन, टैंक, अर्टलरी गन

यूक्रेन पर हमले का मंगलवार को छठवां दिन है। यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे करने के लिए रूस ने बड़ा ही खौफनाक कदम उठाया है। रूस की ओर अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला कब्जा करने के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि रूस का 64 किलोमीटर लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है। रूसी हमले के बाद से अबतक यूक्रेन की तरफ भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है। इससे पहले तक भेजे गए रूसी काफिलों का साइड 3 मील तक रहा था।

कीव के बाहर की इनसेट से ली गयीं तस्वीरें सामने आई हैं। यह तस्वीरें वे डराने वाली हैं। काफिले के साथ-साथ उसमें कीव से सटे इलाकों में जलते घर भी दिखाई दे रहे हैं। रूस का यह काफिला कीव के नॉर्थवेस्ट में करीब 45 किलोमीटर दूर देखा गया है। ज्ञात हो कि रूस-यूक्रेन के बीच सोमवार को बेलारूस में बातचीत हुई थी लेकिन इसमें कोई समाधान नहीं निकल सका। जिस दौरान दोनों पक्षों में बात हो रही थी, उस दौरान कुछ देर के लिए हमला रूका था। बातचीत का समाधान नहीं निकलने के साथ ही रूस का हमला तेज हो गया। यूक्रेन चाहता है कि रूसी सेना पूरे यूक्रेन से जल्द से जल्द वापस जाये। कुछ मुद्दों पर दोनों देशों के डेलिडेशन के बीच सहमति बनी है। जल्द दूसरे दौर की मीटिंग भी हो सकती है।

काफिला साउथ में एंतोनोव एयरपोर्ट के इलाके से शुरू हो रहा है जो नॉर्थ में प्रिब्रिक्स इलाके पर जाकर खत्म है। रूसी काफिले में सैंकड़ों सैन्य वाहन, टैंक, अर्टलरी गन आदि शामिल हैं। कीव से पहले रास्ते में पड़ने वाले इलाके में कुछ घर हैं जो जलते दिखाई दे रहे हैं। उसके पास रूसी अर्टलरी खड़ी है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमला रूस तरफ से ही हुआ होगा। यूक्रेनी ड्रोन हमले से रूसी सेना के काफिले को कम से कम नुकसान हो, इसकी तैयारी भी की गई हैं।