Breaking News

मोरियूपोल में सीजफायर के बाद फिर हमला, सुपरमार्केट में लगी आग, शहर छोड़कर भाग रहे लोग

रूस (attacks by russia) द्वारा किए जा रहे हमले ने यूक्रेन के कई शहरों (Many cities of Ukraine) को तबाह कर दिया है. लोग अपना देश छोड़ अन्य देशों में छिपने को मजबूर हो गए हैं. लेकिन फिर भी यूक्रेन रूस के सामने झुकने को तैयार नहीं है। अब भी यूक्रेन (Many cities in Ukraine) के कई शहर रूसी सेना के नियंत्रण (control of Russian army.) से बाहर हैं।

यूक्रेन के दक्षिणी शहर मोरियूपोल में सीजफायर (ceasefire in Moriupol) के बाद फिर शुरू हुआ रूस का हमला. एक अटैक के बाद सुपरमार्केट में लगी आग. आसमान की ओर काला धुआं उठ रहा है. लोग जैसे-तैसे शहर छोड़कर भाग रहे हैं.

दूसरी ओर यूक्रेन की सेना ने वीडियो जारी कर रूस की एक मिसाइल मार गिराने का दावा किया. एयर डिफेंस सिस्टम की मदद से रूसी क्रूज मिसाइल को आसमान में डिस्ट्रॉय किया गया. क्रामटॉर्क में की गई सेना ने मिलाइल गिराने का दावा किया है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक बार फिर आम नागरिकों से अपील है कि रूस के खिलाफ मुकाबला जारी रखें. जेलेंस्की ने अपने देश को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन की एक मीटर जमीन को भी बचाना है. ये जीवन में एक बार मिलने वाला है. सभी शहरों में जहां भी दुश्मन नजर आए तो पलटवार कीजिए।