Breaking News

बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स जिनकी पत्नियों ने लगाए मारपीट के आरोप, हो चुकी है जेल

बॉलीवुड से लेकर टीवी के बहुत से ऐसे स्टार्स हैं जो पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेने कामयाब हो जाते हैं, लेकिन रियल लाइफ वो नायक से खलनायक वाला काम कर जाते है। इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और रैपर हनी सिंह(Honey singh) सुर्खियों में बने हुए है अपने किसी म्यूजिक एलबम से नही बल्कि घरेलू हिंसा को लेकर. जी हां उनकी पत्नी शालिनी तलवार(Shalini talwar) ने हालही में उनके खिलाफ घरेलू हिंसा(domestic violence) का मुकदमा दर्ज कराया है. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी अभिनेता या सिंगर की पत्नी ने ऐसे आरोप लगाए हो और केस दर्ज कराया हो इसके पहले भी कई ऐसे स्टार्स है जिन पर उनकी पत्नियों ने मारपीट और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है. आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन पर उनकी ही पत्नियों ने मारपीट और कई गंभीर आरोप लगाए थे।

ओमपुरी और नंदिता पुरी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे ओमपुरी(Ompuri) का फिल्मों से ज्यादा विवादों से गहरा नाता रहा है। उनकी पत्नी नंदिता पुरी(nandita puri) ने ओम पुरी पर किताब ‘अनलाइकली हीरो:द स्टोरी ऑफ ओम पुरी'(‘Unlikely Hero: The Story of Om Puri’) लिखी जिसे उन्होंने 2009 में छपवाई थी। इस किताब के बाद से ही दोनों के बीच दूरिया बढ़नी शुरु हो गई. नंदिता दास ने ओम पुरी पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं यह विवाद इतना बढ़ गया था कि पुलिस के पास तक पहुंच गया था। नंदिता ओमपुरी की दूसरी पत्नी थी.

नवाजुद्दीन सिद्दकी और आलिया सिद्दीकी

बॉलीवुड की फिल्मों में अभिनय से सबका दिल जीतने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) पर भी उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी(Alia Siddiqui) ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. दोनों के बीच अभी भी विवाद चल रहा है. आलिया ने नवाज पर शारीरिक और मानसिक तौर पर टॉर्चर करने के आरोप में फंसाया था। इतना ही नही आलिया ने नवाजुद्दीन के साथ साथ उनकी मां, भाई पर भी मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही आलिया ने कहा था कि नवाज अपने दोस्तों के सामने उनकी बेइज्जती करते हैं।

शालीन भनोट और दलजीत कौर

शालीन भनोट(Shaleen Bhanot) पर उनकी पत्नी दलजीत कौर(Daljeet kaur) ने भी घरेलू हिंसा, दहेज प्रताड़ना और हेरेसमेंट का आरोप लगाया था। जिसके बाद दोनों का तलाक हो गया था.

जीनत अमान और संजय खान

एक्टर संजय खान(sanjay khan) ने सन् 1978 में एक्ट्रेस जीनत अमान(zeenat aman) के साथ जैसलमेर में दूसरी शादी की थी। शादी के एक साल के अंदर ही दोनों के बीच विवाद होना शुरु हो गया. जीनत ने संजय पर मारपीट का आरोप लगाया। एक बार तो वो इतने गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने पूरे स्टाफ और दोस्तों के के सामने ही जीनत की पिटाई कर दी थी। जिससे उनका जबड़ा ही टूट गया था और एक आंख की रोशनी कम हो गई थीं। उनके जबड़े को ठीक होने में लगभग 8 महीने लग गए थे। इस बात का जिक्र संजय खान ने अपनी बायोग्राफी ‘द बेस्ट मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ ( The Best Mistakes Of My Life ) में भी किया है।

नवीन निश्चल और गीतांजलि

60 से 70 दशक के बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो कहे जाने वाले एक्टर नवीन निश्चल(Naveen Nischal) ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक में काम किया है। उनकी फिल्मों में शालीनता देखकर कोई नहीं कह सकता था कि ये अपनी पत्नी संग मारपीट करते होंगे, लेकिन उनकी दूसरी पत्नी गीतांजलि(geetanjali) ने नवीन निश्चल पर कई बड़े गंभीर आरोप लगाए थे और कुछ समय के बाद गीतांजलि ने फांसी लगाकर आत्महत्या(Suicide) कर ली थी। मरने से पहले उन्होंने सुसाइड नोट पर नवीन निश्चल और उनके भाई पर शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद नवीन निश्चल को जेल हो गई थी। नवीन की भी अब मौत हो चुकी है।

 

अभिनव कोहली और श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी(shweta tiwari) और अभिनव कोहली(Abhinav kohli) के रिश्ते के बारे में तो सब जानते हैं. दोनों के लड़ाई-झगड़े की बाते भी सामने आ चुकी है। श्वेता कई बार अभिनव पर आरोप लगा चुकी हैं कि उन्होंने उनके साथ मारपीट की है। श्वेता ने अभिनव के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की थी। उन्होंने अभिनव कोहली पर मारपीट और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।

करण मेहरा और निशा रावल

टीवी के मशहूर एक्टर करण मेहरा(karan mehra) पर भी उनकी पत्नी निशा रावल(nisha rawal) ने मारपीट का आरोप लगाया था। इतना ही नही निशा के माथे पर चोट के निशान भी पाए गए थे जिसके बाद मुंबई पुलिस(Mumbai police) ने एक्टर को गिरफ्तार भी किया था। हांलाकि बाद में करण को रिहा कर दिया गया।