Breaking News

बड़ा हादसा टला: स्टेशन तोड़कर मेट्रो निकली बाहर, व्हेल की ‘पूंछ’ पर अटकी

क्या आप चमत्कार में विश्वास करते हैं अगर नहीं भी करते तो कोई बात नहीं। लेकिन नीदरलैंड के शहर रोटेरडैम में एक मेट्रो रेल दुर्घटनाग्रस्त होने से ऐसे बची जो सच में किसी चमत्कार से काम नहीं था। अब घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुईं हैं, जिन्हें देखकर आप समझ जाएंगे कि बाल-बाल बचना किसे कहते हैं।

छवि

जानकारी के अनुसार यह रोटेरडैम शहर में मेट्रो का आखिरी स्टॉप था, जो पानी के ऊपर बना था। स्टेशन पानी के ऊपर था तो जहां वह खत्म हो रहा था वहां इंजीनियर्स ने खूबसूरती के लिए ‘व्हेल’ मछली की दो पूंछ बना रखी थीं, जिनमें से एक ने मेट्रो को जमीन पर गिरने से बचा लिया।

जब घटना इस की जानकारी स्थानीय पुलिस और बचाव दल को हुई तो वह तुरंत मदद के लिए पहुंचे। इसी दौरान वहां एक फोटोग्राफर, ब्लॉगर Joey Bremer भी पहुंचे। उन्होंने कुछ शानदार तस्वीरें क्लिक की और उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। हादसे में ट्रेन का अंडरकैरेज बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हुआ और कुछ खिड़कियां भी टूट गईं। खबर के मुताबिक, यह हादसा सोमवार की अंधेरी सुबह में हुआ। हालांकि, उस दौरान ट्रेन में कोई पैसेंजर नहीं था। ट्रेन फाइनल स्टॉप पर नहीं रुक पाई और बैरियरों को तोड़ते हुए ‘व्हेल’ की पूंछ (कलाकृति) पर अटक गई। कथित तौर पर ड्राइवर खुद ही ट्रेन से बाहर निकल आया। उसे हादसे में कोई चोट नहीं आई, लेकिन एहतियातन चेकअप के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया।