Breaking News

तालिबान की धमकी -स्कूल में नेट टाई न पहने शिक्षक-छात्र

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) ने नए फरमान में छात्रों और शिक्षकों (Students and Teachers) से स्कूलों में नेक टाई (Neck Tie) पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। शैक्षिक निदेशालय (Directorate of Education), शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education), अफगानिस्तान ( Afghanistan) ने एक आधिकारिक पत्र में यह आदेश दिया है।

हालांकि, काबुल शिक्षा विभाग के प्रमुख एहसानुल्लाह खताब ने कहा, शिक्षा विभाग द्वारा हिजाब और नेकटाई के संबंध में जारी आधिकारिक आदेश सिर्फ निर्देश था। जबकि शिक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता अजीज अहमद रायन ने कहा कि स्कूलों में टाई पहनने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जब से तालिबान ने देश पर कब्जा किया है, देश की महिलाएं सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। उनके काम पर जाने के साथ-साथ शिक्षा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। तालिबान ने काबुल के सभी स्कूलों को महिला छात्रों के लिए इस्लामी हिजाब का बारीकी से अनुसरण करने के लिए कहा है। उसने हाल ही में घोषणा की है कि लड़कियों के स्कूलों को फिर से खोलने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के करीब हैं और योजना तैयार होने के बाद स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा।