Breaking News

ठठारना में ट्रैकिंग पर गए दोनों लापता युवकों के शव मिले, वायु सेना की मदद से निकाले गए बाहर

खनियारा के ठठारना में ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए दो लोगों को शव बरामद कर लिए गए हैं। उपमंडल अधिकारी शिल्पी वेकटा ने दोनों के शव मिलने की पुष्टि करते हुए सोमवार रात को बताया कि ठठारना में लापता हुए हरिसमरनप्रीत सिंह पुत्न  परमजीत सिंह निवासी गुरु द्वारा रोड धर्मशाला व नवीन कुमार पुत्न हरी सिंह वीपीओ दाडी के शव आज सर्च एंड रेस्क्यू  के दौरान मिले हैं। उन्होंने बताया कि सर्च एवं रेस्क्यू में वायु सेना की विशेष रूप से मदद ली गई जबकि इसके अलावा पुलिस, पर्वतारोहण संस्थान एवं स्थानीय जनता का भी सहयोग रहा।

गौरतलब है कि धर्मशाला के 34 वर्षीय हरिसमरनजीत पुत्न परमजीत सिंह निवासी गुरु द्वारा रोड धर्मशाला और 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्न हरि सिंह निवासी दाड़ी बीते सोमवार को घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे। जब वे मंगलवार तक घर वापस नहीं आए तो उनके स्वजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस में दी और उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान खिनयारा के खड़ोता में उनका बुलेट बाइक मिला, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं। दोनों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं, लेकिन मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की जांच में पता चला कि उन्होंने मंडी के अपने एक दोस्त को फोन करके ठठारना से चंबा का रास्ता पूछा था। उसके बाद से पुलिस की रेस्क्यू टीमें शुक्र वार तक ठठारना व आसपास क्षेत्न में उनकी तलाश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि एक रेस्क्यू टीम भरमौर के रास्ते से उन्हें खोजते हुए आ रही है।

जिला कांगड़ा में प्रशासन ने तीन हजार फीट से ज्यादा ऊंचाई की ट्रैकिंग पर जाने को लेकर रोक लगाई हुई है। इन दिनों बीते एक सप्ताह से ही प्रदेशभर में मौसम खराब चल रहा है। ऐसे में ट्रैकिंग पर जाने का जोखिम कतई न उठाने की पहले से प्रशासन ने सलाह दे रखी है। लेकिन इसके बावजूद धर्मशाला के ये दोनों लोग ट्रैकिंग पर चले गए और अब उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। हिमाचल प्रदेश में सर्दी के मौसम को देखते हुए 15 अक्टूबर के बाद से ट्रैकिंग पर रोक लगा दी जाती है। ट्रैकिंग एजेंसियां भी सीमति ऊंचाई तक पर्यटकों को सैर करवाती हैं। लेकिन धर्मशाला के ये लोग बिना किसी ट्रैकर्स की मदद के नियमों को ताक पर रखकर ट्रैकिंग पर निकल गए।