Breaking News

जम्मू-कश्मीर: गृह मंत्री अमित शाह ने LG और डीजीपी से की बात, बदल फटने की घटना के बारे में ली जानकारी

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने की घटना के संबंध में उप राज्यपाल मनोज सिंह और पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह से बात की और स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की.

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से बात की है. एसडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, एनडीआरएफ भी वहां पहुंच रही है. अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’’  अधिकारियों ने बताया किदाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटने की घटना में पांच लोगों की मौत हुई है और 12 अन्य घायल हुए हैं. पुलिस, सेना और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) मौके पर एक संयुक्त राहत अभियान चला रहे हैं.

अधिकारियों ने किया लोगों को सतर्क 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार भारी बारिश हो रही है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के एक गांव में बादल फट गया. जिले के सुदूर गांव में बुधवार तड़के बादल फटने की घटना में 30 से अधिक लोग लापता हो गए. 8-9 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. घटना में अब तक 4 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एसडीआरएफ और सेना की मदद से बचाव कार्य जारी है. भारी बारिश की वजह से नेटवर्क थप हो गया है. जम्मू क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. जुलाई के अंत तक और बारिश की चेतावनी जारी की गई है. साथ ही किश्तवाड़ में अधिकारियों ने जलाशयों और स्लाइड-प्रवण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है.