Breaking News

एलआईसी ने जीता दिल, 233 रुपये खर्च कर मिलेंगे इतने लाख रुपये, जानिए डिटेल

 कोरोना वायरस संक्रमण महामारी में आम लोगों के साथ-साथ कारोबारियों को भी बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है, जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहा है। केंद्र व राज्य सरकारों के साथ तमाम गैरसरकारी संस्थाएं भी आर्थिक कमजोर लोगों की मदद को आगे आ रही हैं।

अब एलआईसी ने एक ऐसा प्लान पेश कर दिया है, जो आपका भी दिल जीत लेगा। इस प्लान के जरिए आप लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। एलआईसी जीवन लाभ स्कीम एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें आप हर महीने बस 233 रुपये जमा कर 17 लाख का फंड पा सकते हैं।

जानिए पॉलिसी के बारे में

यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है, जिसका नाम है- जीवन लाभ इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर बाजार से कोई संबंध नहीं है। बाजार ऊपर जाए या नीचे इसका असर आपके पैसों पर बिल्कुल नहीं होगा। इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है। यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को ध्यान में रखकर पेश किया गया है।

पॉलिसी की खासियत जानकर होंगे खुश

– एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनों ही देती है।

– इस पॉलिसी को 8 से 59 साल की उम्र के लोग आसानी से ले सकते हैं।

– 16 से 25 साल तक पॉलिसी का टर्म लिया जा सकता है।

– कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा।

– इसमें अधिकतम राशी की कोई सीमा नहीं है।

– 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है।

– प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं।

वहीं, अगर पालिसी धारक की मृत्यु पालिसी अवधि के दौरान होती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम जमा किया है, तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में मृत्यु पर मिलने वाली बीमित रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडीशन बोनस मिलता है। नॉमिनी को अतिरिक्त बीमा राशि प्रदान की जाएगी।