Breaking News

उत्तराखंड पहुंचे केजरीवाल, अजय कोठियाल को विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार किया घोषित

आम आदमी पार्टी ने अगले साल होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दीं हैं. मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड पहुंचे. यहां उन्होंने कर्नल अजय कोठियाल को विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों के लिए आप जल्द ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है.

कर्नल अजय कोठियाल के नाम की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम यहां आए थे, उसके बाद हमने एक सर्वे कराया था. लोगों ने बताया कि जब से उत्तराखंड बना है, तब से कुछ चंद पार्टियों ने मिलकर उसे पूरी तरह लूट लिया है. लोगों ने कहा कि अब उन्हें नेता नहीं, बल्कि देशभक्त फौजी चाहिए. ऐसा नेता चाहिए जो अपना घर भरने की बजाय उत्तराखंड का विकास करे. मां भारती की सेवा करे.’ उन्होंने कहा ये फैसला आम आदमी पार्टी का नहीं है, बल्कि उत्तराखंड के लोगों का है.

उत्तराखंड के आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे

देहरादून पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘कुछ साल पहले केदारनाथ में आपदा आई थी, तब केदारनाथ का नव निर्माण किया गया था. अब उत्तरखंड के नव निर्माण का समय है. ये देव भूमि है. यहां कई तीर्थ स्थान हैं. पूरी दुनिया से लोग यहां पूजा अर्चना करने आते है.’ केजरीवाल ने कहा, पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए हम उत्तराखंड को आध्यत्मिक राजधानी बनाएंगे. दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी और उत्तराखंड पूरी दुनिया की आध्यत्मिक राजधानी होगी.