Breaking News

इन फिल्मों को सलमान खान ने कर दिया था रिजेक्ट, बाद में शाहरुख और आमिर के लिए साबित हुई हिट

बॉलीवुड में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि एक्टर और एक्ट्रेस को फिल्मों में काम पाने  के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती हैं. अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को फिल्में मिलना या न मिलना अक्सर उनके कनेक्शन और किस्मत पर निर्भर करता है। कभी-कभी फिल्में बहुत आसानी से मिल जाती हैं को कभी इतनी जान पहचान होने के बावजूद भी उन्हें उन फिल्मों से हाथ धोना पड़ता है और वो फिल्म किसी और को मिल जाती है. इसी बीच बॉलीवुड में फिल्में एक दूसरे से छीनने या किसी कलाकार को हटाने जैसी खबरें भी आती रहती हैं। वहीं कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिसे करने से एक्टर मना कर देते हैं और आगे चलकर ऐसी फिल्में कई बार ब्लॉकबस्टर और सुपर-डुपर हिट फिल्में साबित होती हैं।

आज हम आपको उन्हीं एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने उन फिल्मों को करने से मना कर दिया जो आगे चलकर हिट फिल्म साबित हुई इतना ही नहीं इस फिल्म को जिन एक्टर ने किया उनकी किस्मत नहीं पलट गई. बॉलीवुड में उन्हें काफी फेमस स्टार बना दिया. जी हां हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान की जिन्होंने कई हिट फिल्मों को करने से मना कर दिया था. जिसके बाद इन फिल्म में दूसरे एक्टर का साइन कर लिया गया. जिसके बाद वो फिल्में सिर्फ हिट नहीं रहीं बल्कि इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर इतना पसंद किया गया कि उन अभिनेताओं का करियर बन गया।

बाजीगर

‘बाजीगर’(baazigar) फिल्म तो हर किसी ने देखी होगी. इस फिल्म में एक्टर शाहरुख खान(shahrukh khan) लीड रोल में नजर आए थें. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया था. वहीं एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान(salman khan) ने बताया कि उन्हें शाहरुख खान से पहले बाजीगर फिल्म का ऑफर मिला था। अब्बास मस्तान

इस फिल्म के लिए सलमान खान से मिले थे। सलमान ने बताया कि इसके लिए उन्होंने अपने पिता से पूछा जिन्होंने नेगेटिव करेक्टर होने के कारण इसे करने से इनकार कर दिया। इसके बाद शाहरुख खान को ये फिल्म मिली थी।

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक मानी जाने वाली फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ने शाहरुख के करियर को एक नई उड़ान दी थी। लेकिन शाहरुख से पहले इस फिल्म का ऑफर सलमान खान के पास आया था। यहां तक कि

शाहरुख से पहले सैफ अली खान(saif ali khan) को भी फिल्म करने का ऑफर दिया गया था। लेकिन ये रोल फिर शाहरुख खान को मिला.

गजनी

साल 2008 में आई फिल्म ‘गजनी’(gazni) बॉलीवुड की उन शुरुआती फिल्मों में से एक है जिसने 100 करोड़ का कारोबार किया। फिल्म में आमिर खान(amir khan) से पहले संजय सिंघानिया का रोल सलमान खान को मिला था,

लेकिन उन्होंने इस स्क्रिप्ट को रिजेक्ट कर दिया। ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इस फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद भी किया था.

चक दे इंडिया

भारत में हॉकी खेल पर बनी फिल्म ‘चक दे इंडिया’ सबसे हिट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. इस फिल्म को दर्शकों के

साथ साथ क्रिटिक्स की भी तारीफ मिली। ऐसा कहा जाता है कि सलमान इस फिल्म के टाइटल को लेकर खुश नहीं थे। इसके चलते उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद इस फिल्म को शाहरुख खान ने किया.

कल हो ना हो

साल 2003 में आई फिल्म ‘कल हो न हो’ को कौन भूल सकता है। बेहतरीन गाने, स्क्रिप्ट और एक्टिंग से सजी ये फिल्म आज भी दर्शकों के मन में बसी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सैफ अली खान वाला रोल इस फिल्म में सबसे पहले

सलमान को ऑफर किया गया था लेकिन वो शाहरुख के सामने छोटा रोल नहीं करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस फिल्म को भी करने से मना कर दिया।