Breaking News

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, इन मामलों का कर रहे सामना

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता, सांसद और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पैनकार्ड में धांधली से जुड़े एक केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। अब्दुल्ला आजम खान को राहत मिली है। वर्तमान में आजम खान और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कई गंभीर मामले चल रहे हैं। आजम खान और अब्दुल्ला पर जमीन हड़पने से लेकर फर्जी कागजात तैयार करने समेत कई मामले दर्ज हैं। अब्दुल्ला आजम फरवरी 2020 से ही जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर उन्हें अब बड़ी राहत मिली है। आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर जमीन हड़पने, फर्जी कागजात समेत कई गंभीर मामलों पर उत्तर प्रदेश की अलग-अलग अदालतों में मामला चल रहा है। हाल ही में आजम खान की पत्नी को जमानत मिली थी और वे जेल से बाहर आई थीं।

 

अब्दुल्ला का निर्वाचन हो चुका है रद

उत्तर प्रदेश विधानसभा से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की सदस्यता रद कर दी गई थी। हाईकोर्ट ने 16 दिसंबर 2019 को अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को रद कर दिया था। चुनाव के दौरान षपथ पत्र में अब्दुल्लाह 25 साल के नहीं थे और उन पर फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव लड़ने का गंभीर आरोप भी था। गलत शपथ पत्र के बाद उनका नामांकन रद कर दिया गया था।

अब्दुल्ला आजम फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद थे। अब्दुल्ला आजम पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे दर्जनों आरोप लगे हैं। अब्दुल्ला आजम पर फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं। आजम परिवार की मुश्किलें अभी खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं। माना जा रहा है कि कई ऐसे मामले भी उन पर जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ती रहेंगे।