Breaking News

अनंतनाग मुठभेड़ को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- पुलवामा वाला गुस्सा अब क्यों नहीं दिखा रहे पीएम मोदी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को अनंतनाग मुठभेड़ (anantnag encounter) को लेकर केंद्र सरकार (Central government) की आलोचना की। पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमलों के बीच अहमदाबाद में भारत-पाक क्रिकेट मैच के लिए दी गई अनुमति पर भी उनका गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पूछा, “मेरा पीएम से सवाल है कि पुलवामा हमले के समय उन्होंने जो गुस्सा दिखाया था वह कहां है।” उन्होंने आगे कहा, “आतंकी भारतीय सैनिकों के जीवन के साथ खेल खेल रहे हैं। हमारे बीच गोलियों का क्रिकेट मैच चल रहा है। शहीद हो रहे हैं। क्रिकेट मैच खेलने से पहले इस खेल को खत्म करने की जरूरत है।”

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में गडोले के वन क्षेत्र में ‘छिपे हुए’ आतंकवादियों के खिलाफ आज अभियान फिर से शुरू किया। ऑपरेशन लगातार चौथे दिन भी जारी है। अधिकारियों के अनुसार, माना जाता है कि 2-3 आतंकवादी अनंतनाग जिले के पहाड़ी इलाके में छिपे हुए हैं। अनंतनाग मुठभेड़ पर ओवैसी ने कहा, ”मेरा पीएम से सवाल है कि पुलवामा हमले के समय उन्होंने जो गुस्सा दिखाया था वह कहां है… हमारे जवानों की जान चली गई और हम अहमदाबाद में क्रिकेट खेल रहे हैं… यह सरकार की विफलता है। आपने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से सब कुछ हल हो गया।”

वहीं, हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक पर ओवैसी ने कहा, ”कोई भी राजनीतिक दल जो चाहे, वह कर सकता है। केसीआर साढ़े 9 साल तक तेलंगाना के मुख्यमंत्री रहे हैं। तेलंगाना में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। विकास हुआ है और इसकी जीडीपी सबसे ज्यादा है… इसका सामाजिक कल्याण बजट सबसे ज्यादा है… मुझे एक कांग्रेस शासित राज्य दिखाओ जहां मुस्लिम छात्रों को कक्षा 6 से 12 तक मुफ्त शिक्षा मिलती है।”

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक में कहा, “कांग्रेस पिछले साढ़े नौ वर्षों से आम लोगों की चिंताओं और शिकायतों के निवारण में प्रतिबद्ध दृढ़ संकल्प के साथ केंद्र में प्रमुख विपक्षी दल के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। देश आज कई आंतरिक चुनौतियों का सामना कर रहा है। मोदी सरकार सभी महत्वपूर्ण मोर्चों पर पूरी तरह विफल रही है, चाहे वह मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, मणिपुर में बढ़ती हिंसा, बढ़ती असमानता और किसानों और मजदूरों की गिरती स्थिति को नियंत्रित करना हो।”

एनकाउंटर में शहीद हुए तीन अधिकारी और एक जवान
वहीं, एनकाउंटर के बीच सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ स्थल के पास परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। यह मुठभेड़ चार दिनों से जारी है। सैन्य अधिकारियों ने लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी को उच्च प्राथमिकता वाले अभियानों के बारे में जानकारी दी, जिसमें बलों द्वारा उच्च प्रौद्योगिकी वाले उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है। सेना की उत्तरी कमान ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने अनंतनाग के कोकेरनाग वन क्षेत्र में जारी अभियान की समीक्षा की।” अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के तीन अधिकारी और एक जवान शहीद हुआ है।