Breaking News

Xiaomi ने लॉन्च की वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ दमदार 4G Smartwatch

टेक्नोलॉजी कंपनी शियोमी ने बच्चों का खास ध्यान रखते हुए एक स्मार्टवॉच लॉन्च की है, जो बच्चों के इशारों पर भी चल सकती है. कंपनी ने अपनी इस स्मार्टवॉच का नाम MITU चिल्ड्रन 4G फोन वॉच 5C रखा है. शियोमी ने इस स्मार्टवॉच को 4G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया है, जिसमें सिम डाल कर इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी ने इसमें शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए हैं, जिसमें यूज़र को वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है.

आइए आपको इस स्मार्टवॉच के बारे में विस्तार से बताते हैं-

स्मार्टवॉच के फीचर्स: शियोमी ने इस स्मार्टवॉच में एक वाइड एंगल कैमरा दिया है, जिसकी मदद से यूज़र शानदार वीडियो कॉलिंग का अनुभव ले सकते हैं. इस वॉच में 900mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें लोकेशन ट्रैकिंग का फीचर भी शामिल है. ये स्मार्टवॉच 20 मीटर गहरे पानी तक वाटरप्रूफ है, जिसमें जिओएआई वॉइस असिस्टेंट जैसा फीचर शामिल किया गया है.

नई एमआईटीयू चिल्ड्रेन 4G फोन वॉच 5C गतिविधि पर नज़र रखने में भी सक्षम है और बच्चों के शेड्यूल को ट्रैक कर सकती है, स्कूल के समय से लेकर घरों और स्कूलों के बीच उनके आने जाने पर भी नज़र रखती है. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 1.4 इंच का रंगीन डिस्प्ले दिया है, इसके साथ ही इसमें बच्चों के सीखने के लिए लर्निंग ऐप भी दिए गए हैं.

स्मार्टवॉच की कीमत
शियोमी ने इस शानदार एमआईटीयू चिल्ड्रेन 4जी स्मार्टवॉच की कीमत 379 युआन (भारतीय रुपये के अनुसार लगभग 4,308 रुपये) तय की गई है. इस स्मार्टवॉच को ग्राहक चीन की प्रमुख वेबसाइट JD.com से खरीद सकते हैं. भारत में इस स्मार्टवॉच के लॉन्च से जुड़ी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जानकारों के अनुसार कंपनी अपनी इस वॉच को जल्द ही भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर सकती है.