Breaking News

WhatsApp ला रहा नया फीचर, ऐप इस्तेमाल करने का बदलेगा तरीका! देखें डिटेल्स

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. कंपनी जल्द वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पेश कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो आप दूसरी ऐप का इस्तेमाल करते हुए भी वीडियो कॉल देख पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप के बीटा वर्जन पर रिलीज किया गया है. चुनिंदा बीटा यूजर्स नए फीचर का एक्सपीरिएंस ले सकते हैं. कंपनी आने वाले समय में आम यूजर्स के लिए भी इस फीचर को पेश कर सकती है.

TestFlight ऐप से आईओएस के लिए वॉट्सऐप बीटा 22.24.0.79 अपडेट इंस्टॉल करने वाले कुछ बीटा टेस्टर्स पिक्चर-इन-पिक्चर मोड देख सकते हैं. वॉट्सऐप की नई अपडेट और फीचर्स को ट्रैक करने वाले पोर्टल WaBetaInfo के अनुसार लेटेस्ट अपटेड कम से कम iOS 16.1 या उससे बाद के ओएस पर काम करता है. इसलिए अपकमिंग फीचर उन चुनिंदा फीचर मे से एक होगा, जो iOS 16 की सपोर्ट पर चलेगा.

बदलेगा एक्सपीरिएंस : वॉट्सऐप वीडियो कॉल में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड मिलने से आपका एक्सपीरिएंस पूरी तरह बदल जाएगा. अगर आपके वॉट्सऐप अकाउंट पर यह फीचर चालू होगा, तो वीडियो कॉल के दौरान दूसरी ऐप का इस्तेमाल करते समय पिक्चर-इन-पिक्चर व्यू नजर आएगा. इस तरह वीडियो कॉल को दौरान दूसरी ऐप का इस्तेमाल करना काफी आसान होगा. अपकमिंग फीचर को वॉट्सऐप टेस्टिंग के बाद रिलीज कर सकता है.

शॉर्टकट बटन : इसके अलावा Meta के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए शॉर्टकट बटन की टेस्टिंग भी शुरू की है. कुछ एंड्रायड बीटा टेस्टर्स को इस फीचर का फायदा मिल रहा है. वॉट्सऐप बीटा के Android 2.22.24.9 अपडेट पर मैसेज गायब करने वाले शॉर्टकट बटन फीचर को रीडिजाइन किया जा रहा है. इस फीचर से नई और पुरानी चैट को डिसअपियर थ्रेड के तौर पर मार्क करने में आसानी होगी.

बचेगा स्पेस : Disappearing Messages के लिए वॉट्सऐप बीटा 2.22.25.10 अपडेट को ज्यादा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा नए शॉर्टकट फीचर को मैनेज स्टोरेज सेक्शन से भी एक्सेस किया जा सकेगा. इस तरह नया फीचर फोन स्पेस बचाने में मदद कर सकता है. हालांकि, वॉट्सऐप ने पिक्चर-इन-पिक्चर मोड या शॉर्टकट मोड से जुड़ी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *