Breaking News

WhatsApp पर खुद से भी कर पाएंगे बातें, फीचर्स के बारे में फीडबैक लेगा ऐप

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम कर रहा है। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप कथित तौर पर एक नए इन-ऐप सर्वे चैट (in-app survey chat) फीचर पर काम कर रहा है, ताकि वे यूजर्स से नए फीचर्स, प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के बारे में फीडबैक ले सके। वॉट्सऐप फीडबैक के लिए यूजर्स को सिक्योर चैट के लिए रिक्वेस्ट भेजेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स के पास वॉट्सऐप के इस तरह के रिक्वेस्ट को रिजेक्ट करने का ऑप्शन भी होगा। इसके अलावा, वॉट्सऐप एक और नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइसेस से खुज का मैसेज भेज सकेंगे। है ना कमाल के फीचर्स। चलिए डिटेल में जानते हैं इन नए अपकमिंग फीचर्स के बारे में….

यूजर्स से फीचर का फीडबैक लेगा ऐप
वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वॉट्सऐप एक सुरक्षित इन-ऐप सर्वे चैट पर काम कर सकता है। कहा जा रहा है कि यूजर्स सर्वे चैट के लिए इन्विटेशन को रिजेक्ट करने में सक्षम होंगे और यहां तक ​​कि वॉट्सऐप को भविष्य में सर्वे भेजने से भी रोक सकेंगे। वॉट्सऐप कथित तौर पर इस सर्वे से मिले यूजर के फीडबैक को निजी रखेगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वॉट्सऐप सर्वे चैट का इस्तेमाल सिर्फ फीडबैक के लिए करेगा। यह फीचर यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, इसे शुरू में बहुत सीमित यूजर्स के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है।

खुद को मैसेज भेज सकेंगे यूजर
इसके अलावा, वॉट्सऐप यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइसेस के बीच खुद को मैसेज भेजने की अनुमति देने पर भी काम कर सकता है। यह फीचर भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसे इस साल की शुरुआत में जारी किए गए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का अपग्रेड माना जा रहा है। वर्तमान में, वॉट्सऐप केवल प्राइमरी डिवाइस पर यूजर के नंबर के साथ चैट दिखाता है। मल्टीपल डिवाइसेस का उपयोग करते समय यह सपोर्ट नहीं मिलता है।

फीचर ट्रैकर के मुताबिक, वॉट्सऐप पर डेस्कटॉप बीटा के लिए कॉन्टैक्ट्स सर्च करने वाले यूजर्स अपना नाम लिस्ट में सबसे ऊपर देख पाएंगे। इसके अलावा, नए स्मार्टफोन से लॉग इन करने का प्रयास करते समय यह चैट दिखाई दे सकती है। यह फीचर जल्द ही एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वॉट्सऐप पर भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि फिलहाल इसपर काम किया जा रहा है और इसे बाद की तारीख में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *