Breaking News

WhatsApp को टेलीग्राम और सिग्नल से मिल रही टक्कर, आ सकते है ये 5 शानदार फीचर

WhatsApp नए फीचर्स पर लगातार काम करता रहता है. जिससे ये यूजर्स की कई जरूरतों को पूरा कर सकें. WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के बाद टेलीग्राम और सिग्नल से चुनौती मिल रही है. अब कंपनी और भी आक्रामत हो कर नए फीचर्स लाने की तैयारी में है. यहां हम आपको 5 ऐसे ही फीचर्स के बारे में बता रहे है जो WhatsApp में जल्द आ सकते हैं.

WhatsApp को Facebook की तरह लॉगआउट कर सकेंगे?

WhatsApp से भी बहुत जल्द फेसबुक की तरह लॉगआइट किया जा सकता है. ये फीचर उनके लिए काफी उपयोगी साबित होगा जिनको लगातार WhatsApp पर मैसेज आते रहते है. वो कुछ देर के लिए ऐप से लॉगआउट करना चाहते है. अभी सिर्फ WhatsApp को डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया है.

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नए बीटी वर्जन में लॉगआउट का ऑप्शन दिया गया है. ये एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है. ये स्टैंडर्ड WhatsApp के साथ-साथ बिजनेस WhatsApp में भी काम करेगा. इस फीचर के साथ डिलीट करने का ऑप्शन हटा दिया जाएगा.

कई डिवाइस में चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट

WhatsApp मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी काम कर रहा है. इस फीचर की यूजर्स काफी डिमांड कर रहे थे. इस फीचर से WhatsApp यूजर अपने WhatsApp अकाउंट कई डिवाइस में लिंक कर पाएंगे. जिससे वो एक ही अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस में चला सकते है.

ग्रुप चैट्स आ सकता है मेंशन बैज

WhatsApp ग्रुप चैट्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. एंड्रॉयड के WhatsApp बीटा ऐप में ‘मेंशन बैज’ दिया गया है. जो ग्रुप चैट्स में दिखाई देगा. इससे जैसे आपको किसी ग्रुप में मेंशन किया जाएगा, ग्रुप सेल में एक नया बैज ऐड हो जाएगा. अभी भी किसी यूजर को ग्रुप चैट्स में टैग किए जाने पर WhatsApp की ओर से नोटिफिकेशन दिया जाता है. ऐसे में इसे इस फीचर का एक्सटेंशन माना जा सकता है.

WhatsApp वेब से भी कर पाएंगे कॉल

अभी तक WhatsApp की ओर से सिर्फ ऐप में हमें ऑडियो और वीडियो कॉल करने की सुविधा मिलती थी. ऐसे में WhatsApp वेब से कॉल करने की सुविधा की मांग कई यूजर्स कर रहे थे. टेलीग्राम में ये फीचर पहले से ही मौजूद है. अब आने वाले समय में ये WhatsApp वेब में भी ये सुविधा मिलेगी.

Read Later फीचर से कर पाएंगे चैट को इग्नोर

पिछले कुछ समय से Read Later फीचर के आने की भी चर्चा है. इस फीचर के भी जल्द आने उम्मीद है. Read Later फीचर का उपयोग आप किसी के भी Chat को इग्नोर करने के लिए कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *