Breaking News

हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम, अगले तीन से चार दिन तक मेहरबान रहेंगे इंद्रदेव

हरियाणा के फतेहाबाद जिले में 1 जुलाई से मानसून के सक्रिय होने के बाद से 5 दिन तक अच्छी बरसात हुई, लेकिन उसके बाद से जैसे इंद्र देवता मानो नाराज चल रहे हो. गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. पहले दिन के समय गर्मी से लोग परेशान थे, लेकिन अब रात को भी लोगों को चैन नहीं मिल पा रहा है. शनिवार को यहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा.

barish

आज रात से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा आज 21 जुलाई को दी गई ताजा जानकारी के अनुसार रविवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश में अच्छी बरसात देखने को मिल सकती है. इस कारण गर्मी से तो राहत मिलेगी ही, साथ ही किसानों को भी इससे काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद है. बता दें कि प्रदेश में धान रोपाई का काम 80% तक पूरा हो चुका है, लेकिन बारिश न होने से धान की फसल सूखकर खराब हो रही है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में 21 जुलाई देर रात के बाद से बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. पंजाब के साथ लगते पाकिस्तान पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना बनी हुई है, जिस कारण मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा दक्षिण से अब सामान्य स्थिति उत्तर की तरफ बढ़ सकती है. 22 से 24 जुलाई के मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है. इस दौरान बीच- बीच में आसमान में बादल छाए रहेंगे. तेज हवा चलने से तापमान में कमी दर्ज़ की जाएगी.