Breaking News

विनेश फोगाट का पैतृक गांव बलाली में होगा जोरदार स्वागत, IGI एयरपोर्ट से इस रास्ते पहुंचेगी घर

पेरिस ओलम्पिक खेलों के कुश्ती इवेंट में 50 किलोग्राम भारवर्ग में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से गोल्ड और सिल्वर मेडल की दौड़ से बाहर हुई हरियाणा की महिला पहलवान बेटी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) हिंदुस्तान लौट आई हैं. एयरपोर्ट से विनेश सीधे अपने पैतृक गांव चरखी दादरी जिले के बलाली में पहुंचेगी, जहां एक चैंपियन की तरह उनका स्वागत किया जाएगा.

VINESH PHOGAT

विनेश फोगाट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गई हैं. एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद वह साक्षी मलिक से मिलीं. इस दौरान वह साक्षी मलिक के गले लगकर काफी देर तक रोती रही.विनेश के साथ एयरपोर्ट से सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी बाहर निकले. इसके बाद विनेश फोगाट का काफिला पैतृक गांव बलाली के लिए रवाना हो चुका है. विनेश फोगाट के साथ ओपन जीप में सांसद दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक है.

इमलोटा गांव से विनेश फोगाट के स्वागत की प्रकिया शुरू हो जाएगी. इसके बाद, आदमपुर डाढी गांव तक 11 जगह जिलावासी फौलादी बिटिया का हौसला बढ़ाएंगे. वहीं, बलाली गांव के लोगों को विनेश के लौटने का इंतजार है. पूरा गांव होनहार बेटी का मनोबल बढ़ाएगा.

इस रूट से पहुंचेगी गांव

फोगाट परिवार के एक करीबी ने बताया कि दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट से विनेश फोगाट द्वारका एक्सप्रेस-वे होते हुए धनकोट, बाढसा एम्स, बादली, झज्जर, जहाजगढ़, छुछकवा होते हुए इमलोटा के जरिए दादरी जिले में प्रवेश करेंगी. इमलोटा के बाद मोरवाला, लोहरवाड़ा, समसपुर, दादरी बाईपास, लोहारू चौक, रोज गार्डन, तिकोना पार्क, घसोला, मंदौली, मंदौला व आदमपुर डाढी होते हुए पैतृक गांव बलाली पहुंचेंगी.

गांव बलाली में विनेश फोगाट का चैंपियन की तरह स्वागत किया जाएगा. गांव के खेल स्टेडियम में वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है. देशी घी के लड्डू से सबका मीठा मुंह कराया जाएगा. ग्रामीणों का कहना है कि भले ही विनेश फोगाट अनलकी रहने से पदक की दौड़ से बाहर हो गई थी, लेकिन हमारी बेटी पेरिस ओलम्पिक खेलों में एक योद्धा की तरह खेली थी और बड़ी- बड़ी धुरंधर महिला पहलवानों को पटखनी देकर फाइनल में पहुंची थी.