Breaking News

Video: राजा-महाराजा की तरह हुआ रहाणे का स्वागत, केक काटने से किया इनकार, वजह कर देगी दिल खुश

टीम इंडिया (Team India) ने अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हर किसी का दिल जीत लिया और कई लोग इस जीत पर भावुक नजर आए. क्योंकि इस टेस्ट सीरीज में कई खिलाड़ियों ने चोटें खाई तो कुछ खिलाड़ियों को मैदान पर गालियां भी सुननी पड़ी. इसके बावजूद खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी बल्कि अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. ऑस्ट्रेलिया में अपनी कप्तानी से दिल जीतने वाले रहाणे पूरी टीम के साथ वतन लौट चुके हैं और यहां आकर उनके एक फैसले ने एक बार फिर से लोगों को खुश कर दिया.

वतन लौटे खिलाड़ी
ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद गुरुवार को रहाणे टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ भारत लौटे. इस दौरान एयरपोर्ट पर इनका जबरदस्त स्वागत हुआ और एयरपोर्ट से जब रहाणे सीधे मुलुंड अपने घर पहुंचे तो पत्नी राधिका के साथ सोसाइटी के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया.ajinkya rahane welcome indiaरहाणे के आने से पहले स्वागत की सारी तैयारियां की गई थीं और रेड कारपेट बिछाया गया. जैसे ही रहाणे पहुंचे उनपर फूल बरसाए गए और ढोल-नगाड़ों के साथ खूब शानदार स्वागत किया. पड़ोसियों ने जीत की खुशी में तिलक लगाकर उनका अभिवादन भी किया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

केक काटने से किया इनकार
राजा-महाराजा की तरह जोरदार स्वागत होने के बाद रहाणे अपनी पत्नी और बेटी के साथ घर पहुंचे. रहाणे ने खुशी-खुशी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. मगर जब देर शाम रहाणे के पड़ोसी एक स्पेशल केक के साथ उनके घर पहुंचे औरajinkya rahane welcome india homeकेक काटने के लिए कहा तो रहाणे ने केक काटने से इनकार कर दिया. हालांकि, रहाणे ने सबके साथ फोटो खिंचवाई मगर केक काटने से साफ मना कर दिया. जिसकी वजह जानने के बाद आपको भी रहाणे के फैसले पर गर्व होगा.

दरअसल, एक मराठी चैनल के वीडियो में दिखा कि जिस केक को काटने के लिए रहाणे से कहा गया उसमें एक कंगारू तिरंगा पकड़े बैठा है. इसमें नीचे रहाणे की तस्वीर के साथ बधाई भी लिखा है और वीडियो में एक महिला रहाणे से केक काटने की भी रिक्वेस्ट कर रही है. मगर रहाणे सिर हिलाकर केक काटने से मना कर देते हैं. जिसका कारण है तिरंगा और रहाणे के इस फैसले ने लोगों का दिल एक बार फिर से जीत लिया है.

बतातें चलें, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेला गया पहला एडिलेड टेस्ट मैच में भारत ने सिर्फ 36 रनों का स्कोर बनाया था. इसके बाद टीम की काफी किरकिरी हुई थी लेकिन इस टेस्ट मैच के बाद विराट पितृत्व अवकाश लेकर भारत लौट गए थे और उनकी गैरमौजूदगी में अंजिक्य रहाणे की टीम की कमान सौंपी गई थी. जिसे रहाणे ने बखूबी संभाला और भारत को जीत का जश्न मनाने का मौका दिया.