Breaking News

VHP नेता का भड़काऊ बयान, कहा- कश्मीरी पंडितों जैसी स्थिति से बचने हिंदुओं को रखनी चाहिए तलवार

विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की नेता साध्वी सरस्वती (Sadhvi Saraswati) ने सभी हिंदुओं से तलवार (Sword) खरीदने की अपील की है। साध्वी सरस्वती ने कहा कि कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के साथ जैसा हुआ, वैसी स्थिति से निपटने के लिए हर हिंदू को तलवार खरीदकर रखनी चाहिए।

महाराष्ट्र के धूले में एक रैली को संबोधित करते हुए साध्वी सरस्वती ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ जैसी स्थिति बनी तो सवाल उठेगा कि ब्राम्हणों ने तलवारें क्यों नहीं उठाई? आपने जंग क्यों नहीं किया? आप अपने अधिकारों के लिए क्यों नहीं लड़े? साध्वी सरस्वती ने सभी हिंदुओं से अपील की है कि वो अपनी आन,बान और शान को बनाए रखने के लिए तलवार रखें। वीएचपी की फायरब्रांड नेता साध्वी सरस्वती ने कहा कि आप एक लाख रुपये का मोबाइल या लैपटॉप खरीद सकते हैं तो एक हजार रुपये की तलवार भी खरीद सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों डासना देवी मंदिर के पुजारी येति नरसिंहानंद ने भी इसी तरह का बयान दिया था। दिल्ली में आयोजित हिंदू महापंचायत में येति ने कहा था कि हिंदुओं को अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए हथियार उठा लेना चाहिए। येति नरसिंहानंद इसी तरह के विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं। पिछले दिनों हरिद्वार स्थित धर्म संसद में येति ने मुसलमानों के नरसंहार की बात कही थी जिसके बाद उनके खिलाफ केस हो गया था और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी।

दरअसल फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर देशभर में कश्मीरी पंडितों का मुद्दा उठा हुआ है। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी विवाद भी हो रहा है। एक तरफ बीजेपी शासित राज्य इसे टैक्स फ्री कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखें वहीं दूसरी तरफ दूसरी धड़ा है जो फिल्म को साजिश बता रहा है। फिल्म का विरोध करने वालों का तर्क है कि फिल्म के जरिए समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है जिससे हिंदु-मुसलमान दो पाट में बंट जाएं।