Breaking News

VASTU TIPS: घर या ऑफिस में भूलकर भी न रखें इन चीजों को, वरना रुक सकती है तरक्की

कुछ लोगों के साथ ऐसा भी होता है कि वो चाहे जितनी मेहनत और टैलेंट (Hard Work-Talent) दिखा दे फिर भी वो पोजीशन-रुतबा-पैसा नहीं मिलता है, जिसे पाने के लिए वो पूरी तरीके से योग्‍य होते हैं। कई बार इसके पीछे कुंडली की ग्रह-दशाएं और घर-ऑफिस के वास्तु दोष (Vastu Dosh) भी जिम्‍मेदार हो सकते हैं। अगर आपको भी योग्‍यता के बाद भी प्रमोशन-इंक्रीमेंट नहीं मिल रहा है तो अपने घर-ऑफिस का वास्‍तु (Home-Office Vastu) चेक करें कि कहीं आपके आसपास भी तो ऐसी चीजें नहीं आईं जो आपकी तरक्‍की (Progress) के रस्ते में आ रही हैं।

Do not use artificial plants and flowersन लगाएं आर्टिफिशियल प्‍लांट

धायण रखें अपने घर या ऑफिस में आर्टिफिशियल फूल या पौधा नहीं न लगाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि नकली पौधे-फूल माहौल में निगेटिविटी लाते हैं।

Always use square tablesचौकोर टेबल का करें प्रयोग

आप बिजनेस कर रहे हों या जॉब में हमेशा अपने काम करने के स्थान पर चौकोर टेबल का ही इस्तेमाल करें। अगर ऐसा संभव न हो पा रहा हो तो टेबल के नीचे आप चौकोर मैट डाल सकते हैं।

Do not Keep Bad Clock Broken Furnitureन रखें खराब घड़ी-टूटा फर्नीचर

वास्तु शास्त्र में टूटी टेबल-कुर्सी, अलमारी आदि फर्नीचर और खराब घड़ी को काफी अशुभ माना जाता है, या तो इन खराब चीजों को फ़ौरन ठीक करा लें, नहीं तो घर-ऑफिस से बाहर कर दें जिससे नेगेटिविटी बाहर चली जाए।

broken mirrorटूटा हुआ आइना

भूलकर भी अपने घर या ऑफिस में टूटा हुआ मिरर न रखें। वरना लाइफ में एक के बाद एक परेशानियां आती रहेंगी।

photo of taj mahalन रखें ताजमहल की तस्वीर

घर या ऑफिस में ताजमहल की तस्वीर या कोई आर्ट पीस न रखें। भले ही यह बेहद खूबसूरत है मगर यह मकबरा है जो माहौल में नकारात्मकता लाता है।