Breaking News

Vastu dosh: इन 5 उपायों से दूर भगाएं नेगेटिव एनर्जी, बनने लगेंगे सारे बिगड़े काम

Vastu Dosh Nivaran Tips: हर सुबह घरों में पूजा-पाठ की जाती है जिससे घर-परिवार से नेगेटिव एनर्जी दूर रहे. लेकिन घरों में वास्तु दोष का होना आम बात है. वास्तु दोष के होने से परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव, बीमारी, आर्थिक तंगी, काम में रुकावट आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कुछ लोग वास्तु दोष से परेशान होकर कई तरह के उपाय आजमाते हैं लेकिन फल नहीं प्राप्त होता है. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं पांच खास उपाय. जिन्हें करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर चली जाएगी और बिगड़े काम भी बनने लगेंगे.

इन 5 उपायों से दूर करें वास्तु दोष

स्वास्तिक
घर के मुख्यद्वार पर सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं. ऐसा माना जाता है कि,स्वास्तिक मेन गेटस्वास्तिक का आकार नकारात्मक शक्तियों को दूर करता है और पॉजिटिव एनर्जी क्रिएट करता है.

एक्वेरियम
कई लोगों के घरों और ऑफिस में आपने एक्वेरियम देखा होगा. इसका संबंध वास्तु से होता है. दरअसल, एक्वेरियम में मौजूद मछलियों के एक्टिव रहने से घर में ऊर्जा का वातावरण रहता है औरAquarium vastu doshआलस नहीं होता. जब आलस नहीं होता तो व्यक्ति का कामों में भी मन लगता है.

तुलसी या केले का पेड़
वैसे तो हर घर में तुलसी का पौधा होता है और ये काफी शुभ माना जाता है. घर के मुख्यद्वार पर तुलसी या केले का पौधाBasil or banana tree vastu tipsलगाना चाहिए. इससे ऑक्सीजन लेवल बना रहता है. साथ ही निगेटिव एनर्जी दूर रहती है.

कपूर
पूजा-पाठ में कपूर जलाना शुभ होता है. लेकिन घर में भी सप्ताह में कम से कम एक बार कपूर जलाना चाहिए.Kapoor vastu tips hindiइससे निकलने वाले धुएं से हवा में मौजूद बैक्टीरिया खत्म होते हैं.

पिरामिड
वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में पिरामिड यंत्र रखना चाहिए. इसका आकार वातावरण में मौजूद सकारात्मक ऊर्जाPyramid vastu tips hindiको ग्रहण करता है. जिससे घर और ऑफिस के लोग ऊर्जावान रहते हैं.