Breaking News

US: मध्यावधि चुनाव जीत 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी नबीला सैयद ने रचा इतिहास

अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनाव (US Midterm Elections) में भारतीय मूल की अमेरिकी महिला (American woman of Indian origin) नबीला सैयद (nabeela syed) ने इलिनोइस महासभा का चुनाव (Illinois general election) जीतकर इतिहास रच दिया है। नबीला इस चुनाव को जीतने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की महिला बन गई हैं। नबीला सैय्यद की उम्र अभी मात्र 23 साल है और इस बार के अमेरिकी मध्यावधि चुनावों में उन्होंने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी क्रिस बोस को हराया है। इलिनोइस के रूप में 51वें जिले के लिए हुए स्टेट हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के चुनाव में नबीला को 52.3 फीसदी वोट मिले हैं।

इस जीत की खुशी को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया। अपने ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए नबीला सैयद ने लिखा, “मेरा नाम नबीला सैयद है। मैं एक 23 वर्षीय मुस्लिम, भारतीय-अमेरिकी महिला हूं। हमने अभी-अभी एक रिपब्लिकन के कब्जे वाले शहरी निकाय का चुनाव जीता है। उन्होंने आगे लिखा, “और जनवरी में मैं इलिनोइस महासभा की सबसे कम उम्र की सदस्य बनूंगी।” एक ट्वीट के जवाब में, सैयद ने लिखा, “आने वाले कल के लिए सभी लोगों के कमेंट का धन्यवाद। हमारे पास एक अविश्वसनीय टीम थी जिसने इसे संभव बनाया।”

नबीला सैयद ने इंस्टाग्राम पर अपने इस चुनावी सफर के बारे में बताते हुए एक लंबा नोट भी लिखा है। अपने मिशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “जब मैंने राज्य प्रतिनिधि के लिए घोषणा की, तो मैंने इसे वास्तव में लोगों के साथ बातचीत में शामिल करने के लिए एक मिशन बना लिया। बेहतर लोकतंत्र के लिए उनके मूल्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक बेहतर नेतृत्व का चुनाव करने के लिए लोगों का आह्वान किया।

नबीला सैयद ने कहा कि उन्होंने यह चुनाव जीता, क्योंकि हमने लोगों से बातचीत की, लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। इसके साथ ही समर्थन देने के लिए उन्होंने सबको धन्यवाद दिया और कहा कि मैंने इस जिले में हर दरवाजे पर दस्तक दी। कल, मैं उन्हें मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देने के लिए फिर से दस्तक देना शुरू करूंगी और अब मैं काम पर जाने के लिए तैयार हूं।

सोशल मीडिया पर सैयद को बधाई देने वालों का तांता लग गया। एक यूजर ने लिखा, ‘युवाओं के आगे आने पर मुझे बहुत गर्व है। यह तुम्हारा समय है। महान कार्य करो। दूसरे यूजर ने लिखा-शानदार काम, नबीला सैयद, आप कभी अकेली नहीं हैं और हम हर कदम पर आपके साथ खड़े हैं। एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, बधाई। आपको आगे की लंबी यात्रा की शुभकामनाएं। नबीला सैयद ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले से राजनीति विज्ञान और व्यवसाय प्रशासन में स्नातक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *