Breaking News

UPPBPB की 9534 एसआई भर्ती में डीवी पीएसटी के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची और प्रवेश पत्र जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ ने उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक (SI) के कुल 9534 पदों के लिए हई भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। यूपीपीबीपीबी ने अगले चरण की परीक्षा शारीरिक मानक परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन (DV-PST) के लिए चयनित अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in पर दी गई चयन सूची में अपना नाम चेक कर सकते  हैं। जिन अभ्यर्थियों के नाम चयन सूची में हैं वे एडमिट कार्ड भी अब डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार,  उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक, नागरिक पुलिस व समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के लिए संपन्न हुई ऑनलाइन लिखित पररीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को कुल रिक्तियों की संख्या के सापेक्ष मेरिट के आधार पर पुरुष अभ्यर्थियों को 3.5 गुना और महिला अभ्यर्थियों को लगभग 4 गुना अभिलेखों की संवीक्षा (Document Verification) एवं शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया गया है।

इन अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन दो चरणों में 25 अप्रैल से 28 अप्रैल 2022 तक और 4 मई 2022 से 18 मई 2022 तक 8 जोन मुख्यालयों के जनपदों -आगरा, मेरठ, बरेली, कानपुर नगर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी एवं गोरखपुर में स्थिति रिजर्व पुलिस लाइन्स में किया जाना प्रस्तावित है।यूपी पुलिस एसआई की इस भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी और जिनका नाम चयन सूची में है वे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर निर्धारित तिथि व समय पर डीवी-पीएसटी के लिए पहुंच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *