Breaking News

UP Election: टिकट वितरण पर BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, जल्द हो सकता है सीट शेयरिंग पर ऐलान

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर आज हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की. बैठक के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में 172 विधानसभा सीटों (Assembly Seat) को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि इस रणनीति पर भी चर्चा हुई कि जिस तरह से बीजेपी ने 2017 चुनाव में राज्य में विजय प्राप्त की थी, 2022 में उससे भी शानदार जीत हासिल करेंगे.

चुनाव में टिकट बांटवारे को लेकर आज दिल्ली में बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली हिस्सा लिया वहीं गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी (CM Yogi) समेत कई बड़े नेता बीजेपी कार्यालय में शामिल हुए. इस बैठक में उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने पर चर्चा हुई. बता दें कि बीजेपी कोर कमेटी की बैठक का आज तीसरा दिन है. आज 2017 की जीत से भी वड़ी विजय प्राप्त करने को लेकर बैठक में रणनीति बनाई गई. इसे पहले बुधवार को मीटिंग करीब 14 घंटे तक चली थी.

जल्द होगा सीट शेयरिंग का ऐलान
बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की गई. खबर के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल, निशाद पार्टी के प्रमुख संजय निशाद के साथ चर्चा की गई. बीजेपी ऑफिस में चल रही बैठक अब खत्म हो चुकी है. जल्द ही सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान किया जा सकता है. बता दें कि बुधवार को पहले तीन चरणों में आने वाले उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे. आज सीट शेयरिंग के फॉर्मूले का ऐलान हो सकता है.

‘172 विधानसभा सीटों पर हुई चर्चा’
एएनआई के मुताबिक यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि बैठक में 172 विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई. साथ ही बंपर जीत की रणनीति बनाई गई. बता दें कि यूपी में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. 7 चरणों में होने वाले चुनाव 7 मार्च तक चलेंगे. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. बीजेपी ने भी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरा दमखम लगा दिया है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है. बैठक में उम्मीदवारों को फाइनल किए जाने के साथ ही सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर भी चर्चा की गई.