Breaking News

UP ASI Recruitment 2021: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

UP ASI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क और अकाउंटेंट भर्ती के लिए आवेदन आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी (UP ASI Recruitment 2021) के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क और अकाउंटेंट के पद पर जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 1329 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून 2021 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख अब 22 जुलाई 2021 तक बढ़ा दी गई है. हालांकि अभी इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं हुई है ना ही परीक्षा की तारीखों की घोषणा की गई है. इसमें (UP ASI Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

वैकेंसी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 1329 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल के लिए 327 पद, ASI क्लर्क के लिए 644 पद और एएसआई अकाउंट के लिए 358 पद भरे जाएंगे. कुल वैकेंसी में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 541 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 131 सीटें, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 356 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 277 और एसटी उम्मीदवारों के लिए 24 सीटें तय की गई है.

आयु सीमा

इस वैकेंसी (UP ASI Recruitment 2021) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक पर 28 साल से कम होनी चाहिए. इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी. बता दें कि आरक्षण के बारे में आने वाले उम्मीदवारों को आरक्षण के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

योग्यताएं

UP ASI Recruitment 2021 के तहत जारी अलग-अलग पदों के लिए अलग अलग ही बताए थे कि गई है. इसमें सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वही हिंदी टाइपिंग में उम्मीदवारों के पास 25 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. एएसआई क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. इसके अलावा एएसआई अकाउंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन कॉमर्स होना अनिवार्य है. योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *