Breaking News

UP विधानसभा चुनाव में 100 सीटें जीतेगी कांग्रेस: प्रदीप माथुर

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर ने शनिवार को दावा किया कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 100 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में भी चमत्कार होता है। साथ ही माथुर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि अगले चुनाव में प्रियंका गांधी पार्टी का चेहरा हों, क्योंकि वे (कार्यकर्ता) उनमें दिवंगत नेता इंदिरा गांधी की झलक देखते हैं।

बता दें कि माथुर ने शनिवार को पीटीआई से बातचीत में कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहातो मुझे लगता है कि हमें 100 सीटें मिलेंगी। यह पूछने पर कि उनका दावा कुछ काल्पनिक सा लग रहा है, क्योंकि वह 7 सीटों की मौजूदा संख्या से तीन अंकों तक जाने की बात कर रहे हैं। इसपर माथुर ने कहा कि जब भाजपा दो सीटों से बहुमत तक पहुंच सकती है, तो कांग्रेस क्यों नहीं? मैं जो कह रहा हूं वह बिल्कुल यथार्थवादी है और जब प्रियंका गांधी वाड्रा पूरे जोरों से प्रचार करने आएंगी तो यह लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले पार्टी की ओर से प्रस्तावित 12 हजार कि. लंबी यात्रा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करेगी। माथुर ने कहा राजनीति में चमत्कार होते हैं और कांग्रेस राज्य में सरकार बना सकती है। या तो कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी, या फिर कांग्रेस के बगैर राज्य में सरकार नहीं बनेगी। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए माथुर ने कहा कि भाजपा जब विपक्ष में थी वह कहा करती थी कि सत्ता में आने पर 30 रुपए प्रतिलीटर पर पेट्रोल बेचेगी, लेकिन फिलहाल पेट्रोल/डीजल का दाम 100 रुपए प्रतिलीटर के आसपास पहुंच गया है। उन्होंने मांग की है कि राज्य में डेंगू और वायरल बुखार से होने वाली मौतों पर चर्चा के लिए उप्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए।