Breaking News

UP विधानसभा चुनाव : 10 दिनों में सात बार अमित शाह का दौरा, अयोध्या से गोरखपुर तक यह है तैयारी

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल अपनी ताकत झोंक दिये हैं। चुनाव की अधिसूचना जारी होने वाली से पहले सत्ताधारी दल अपने नेताओं के अधिक से अधिक कार्यक्रम करा लेना चाहती है। गृहमंत्री अमित शाह का 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश में आने की तैयारी हैं। 24 दिसंबर को प्रयागराज से अमति शाह का सियासी दौरा 4 जनवरी तक प्रस्तावित है। गृहमंत्री 24, 26, 28, 30 दिसंबर और 1, 3, 4 जनवरी को यूपी के चुनावी दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह इस दौरान तीन रोड शो भी करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी की जनविश्वास यात्रा में शामिल होते हुए अयोध्या, गोरखपुर के बाद बरेली में भी रोड शो करेंगे। बताया जा रहा है कि अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या में रोड शो करते हुए गोरखपुर जाएंगे।

Amit shah

गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव की नजर से काफी अहम माना जा रहा है। अमित शाह के इस दौरे को जातीय और सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। गृहमंत्री अपने इस दौरे में 20 से ज्यादा जनसभाओं को संबोधित कर करेंगे जो करीब 140 विधानसभाओं को प्रभावित करेंगी। ज्ञात हो कि एक जनसभा में सात विधानसभा सीट पर लक्ष्य रखा गया है। इन सात विधानसभा सीटों में ओबीसी बाहुल्य, शहरी, मुस्लिम बाहुल्य और अनुसूचित जाति वाली प्रभावी सीटों को शामिल किया जाएगा।

 

ज्ञात हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने प्रभारी महासचिव के रूप में उत्तर प्रदेश की कमान संभाल रखी थी। मोदी लहर में 80 लोकसभा सीटों वाली उत्तर प्रदेश में एनडीए (बीजेपी- 71, अपना दल एस-2) ने 73 सीटें जीत कर परचम लहरा दिया था। उसी तरह 2017 के विधानसभा चुनाव में शाह के नेतृत्व में ने 325 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर बीजेपी़ गठबंधन ने एक तरफा जीत दर्ज की थी। पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में 80 में से 67 सीटें जीती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *