Breaking News

UP चुनाव से पहले शिवपाल यादव की घोषणा, 2022 में BJP को हराने के लिए अखिलेश से करेंगे गठबंधन

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से विवाद होने के बाद अपनी अलग पार्टी बनाकर चर्चाओं में आए शिवराज सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) एक बार फिर से चर्चाओं में हैं. जी हां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा की है. दरअसल उन्होंने अपने बयान में कहा है कि, साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वो अलायंस करेंगे. इसके लिए हमारा संगठन 75 जिलों में तैयारी भी कर चुका है. साथ ही हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने की होगी. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, वो इसके अवाला और भी पार्टियों के साथ गठबंधन करेंगे.

इस दौरान अलायंस के बारे में बात करते हुए शिवपाल सिंह ने योगी सरकार पर भी निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने बयान देते हुए कहा कि, बीजेपी सरकार में किसान, मजदूर, बेरोजगार, नौजवान हर कोई दिक्कत का सामना कर रहा है. यही नहीं बल्कि नोटबंदी के चलते अभी भी लोग परेशान हैं. शिवपाल सिंह ने ये भी कहा कि, योगी सरकार में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है, और आम लोगों के काम सरकारी दफ्तरों में नहीं हो पा रहे हैं. यहां तक कि यूपी में विकास से संबंधित काम बंद हो चुके हैं. और तो और राज्य सरकार अपराधियों को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं.

इस बयान से पहले, भी शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे से जुड़ी एक बड़ी बात कही थी, उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर कहा था कि, मेरा उनसे किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. ऐसे में साल 2022 के UP विधानसभा चुनाव में यदि हमें हमारे हिसाब से सीटें दी जाती हैं तो हम समाजवादी पार्टी से अलायंस करेंगे. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर इस तरह का बयान दिया हो, इस तरह की बयानबाजी वो लगातार करते आए हैं. इसलिए देखने वाली बात तो ये होगी कि क्या वाकई बीजेपी को हराने के लिए चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश यादव का मिलन होता है? फिलहाल ये नजारा चुनाव के दौरान ही देखने को मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *