Breaking News

UP के हमीरपुर में बड़ा हादसा, शादी में समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से 22 लोग झुलसे

राजस्थान (Rajasthan) की तरह यूपी के हमीरपुर में भी शादी समारोह (wedding ceremony) के दौरान गैंस सिलेंडर में रिसाव होने से भयानक आग लग गई. इस आग में 22 लोग बुरी तरह झुलस गए जिसमें बच्चे, बूढ़े और महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि जोधपुर (Jodhpur) में हुए ऐसे ही हादसे में अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है.

रिपोर्ट के मुताबिक हमीरपुर (Hamirpur) में एक शादी समारोह की पूर्व संध्या पर खाना पकाते हुए अचानक गैस सिलेंडर से रिसाव होने लगा जिससे आग लग गई. गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को इलाज के लिए झांसी रेफर किया गया है.

शादी समारोह के दौरान सिलेंडर में रिसाव
घटना राठ थाना क्षेत्र के लींगा गांव की है जहां बारात जाने से एक दिन पूर्व भोज की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान सिलेंडर में गैस रिसाव से आग फैल गई जिसमें दो दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए.

बीस लोगों को उपचार के लिए सीएचसी राठ लाया गया था, जहां से आठ लोगों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. हादसे के बाद वैवाहिक कार्यक्रम में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई.

लींगा गांव के रहने वाले अर्जुन अहिरवार के पुत्र हेमराज की गुरुवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर में बारात जानी थी. बारात जाने से एक दिन पहले बुधवार को अर्जुन अहिरवार के घर पर प्रीतिभोज कार्यक्रम था.

8 लोगों की हालत गंभीर
शाम सात बजे खाना बनाने के दौरान हलवाई ने गैस भट्ठी जैसे जलाई वैसे ही सिलेंडर से गैस रिसाव की वजह से चारों तरफ आग फैल गई और यह हादसा हो गया. आग की चपेट में आने से पार्वती (23), शशि (25), पानकुंवर (25), ज्ञान सिंह (40) , सुनील (28), अमित (16) , विनोद (40), कस्तूरी (55), तारारानी (40), कृपाल (70), सूर्यांश (8) धर्मपाल (32), अरविंद (43), पुनीत (15), आनंद (8), आयांश (10), भरत (8), रचित (6), कृष (10), शशि (10) समेत कई लोग बुरी तरह झुलस गए.

स्थानीय सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद आनंद, कस्तूरी, पार्वती, महिपत, शशि और तारारानी को गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. बता दें की अभी हाल ही में राजस्थान में शादी समारोह के दौरान ऐसा ही हादसा हुआ था.

जोधपुर में अब तक 24 लोगों की मौत
जोधपुर में बारात जाने से पहले घर में हुए सिलेंडर ब्लास्ट में 50 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए थे. इस घटना में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग अब भी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. वहां भी शादी समारोह में खाना पकाने के दौरान ही सिलेंडर में धमाका हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *