Breaking News

UP के इस नवदंपति ने पेश की मिसाल, रस्मों को छोड़ बच्ची की बचाई जान

हर इंसान के लिए शादी का दिन बेहद खास होता है और इस दिन को यादगार बनाने के लिए लोग काफी इंतजाम भी करते हैं. शादी वाला दिन रस्मों से भरा होता है जिसमें दूल्हे-दुल्हन को दो मिनट बैठने तक का समय नहीं मिलता. मगर जो अच्छा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है वो लोगों के बीच काफी चर्चाओं में है. हर कोई इस नए दंपत्ति के काम की तारीफें कर रहा है. दरअसल, नए शादीशुदा जोड़े ने अपनी शादी के दिन को यादगार बनाने के लिए कोई खर्चा नहीं किया बल्कि एक बच्ची की जान बचाई. जी हां, दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी की रस्मों को छोड़कर बच्ची की जान बचाने के लिए अस्पताल पहुंचे और ब्लड डोनेट किया. इस नेक काम ने हर किसी का दिल जीत लिया. 

इस घटना की जानकारी उत्तर प्रदेश के अधिकारी और ‘पुलिस मित्र’ आशीष मिश्रा ने ट्विटर पर दी. उन्होंने ट्वीट के साथ कपल की एक तस्वीर भी साझा की और लिखा- ‘मेरा भारत महान. एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी. अपनी होती तो शायद कर भी देते. खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई.’

जोड़े को मिली खूब दुआएं
यूजर्स अधिकारी के ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और नए शादीशुदा को जोड़े को शादी की बधाई के साथ दुआएं भी दे रहे हैं. वहीं कुछ लोग ने ट्वीट रीट्वीट किया है. शेयर की गई तस्वीर में कपल शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं. दोनों की ये तस्वीर अस्पताल की है जहां दूल्हा एक स्ट्रेचर पर लेटकर ब्लड डोनेट कर रहा है तो दुल्हन उसके पास में खड़ी है. इस घटना की चर्चा हर जगह हो रही है. मगर अब तक ये पता नहीं चल पाया कि घटना कहां की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *