Breaking News

नक्सलियों के हमले में ITBP के दो जवान शहीद, कांग्रेसी नेता की भी मौत

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों (Security forces) की तरफ से लगातार पहुंचाए जा रहे नुकसान से बौखलाए नक्सलियों (Frustrated Naxalites) ने शनिवार को बस्तर के दो जिलों में वारदात को अंजाम दिया। इनमें से एक घटना में ITBP के दो जवान (Two young men) शहीद हो गए वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने कांग्रेसी नेता (Congress leader) की हत्या कर दी।

इनमें से एक घटना तब हुई जब नारायणपुर जिले में ITBP, BSF व DRG के जवान संयुक्त रूप से ऑपरेशन पर निकले हुए थे। ऑपरेशन से वापसी के दौरान कोडलियर के जंगल में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट की चपेट में आने से ITBP के दो जवान घायल हो गए थे। दोनों घायल जवानों को मौके सुरक्षित निकाला जा रहा था इसी बीच दोनों जवान शहीद हो गए।

शहीद जवानों में से एक अमर पनवार महाराष्ट्र के सतारा जिले के रहने वाले थे, वहीं के. राजेश आंध्र प्रदेश के कड़प्पा जिले के निवासी थे। इस ब्लास्ट में नारायणपुर जिला पुलिस बल के दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं, जिनकी हालत पूरी तरह से खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बीजापुर में की कांग्रेसी नेता की हत्या
बीजापुर जिले के उसूर में नक्सलियों ने कांग्रेसी नेता तिरूपति भंडारी की हत्या कर दी। मृतक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का उसूर ब्लॉक का महामंत्री था। बताया जा रहा है की उसूर में राशन दुकान संचालन के दौरान नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले भी मृतक को धमकी दी थी।