Breaking News

Tokyo Olympics 2020: बजरंग ने जीत के दांव से खोला खाता, पहलवानी में क्वार्टर फाइनल के टिकट से जोड़ा नाता

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की रेसलिंग मैट पर भारत के सबसे दबंग पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने सुल्तान बनने की ओर पहला कदम बढ़ा दिया है. उन्होंने पुरुषों के 65 किलोग्राम कैटेगरी में फ्री-स्टाइल कुश्ती के प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान के पहलवान अर्नाजार को चित कर दिया. दोनों के बीच जोरदार दंगल देखने को मिला. मुकाबला 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ पर बजरंग को सबसे ज्यादा पॉइंट वाला मूव लगाने की वजह से मैच का विजेता घोषित किया गया.

भारत के बजंरग का कजाखस्तान के पहलवान से जोरदार मुकाबला हुआ. दोनों के बीच पहला राउंड भारतीय पहलवान के नाम रहा. लेकिन दूसरे राउंड में कजाखस्तान के पहलवान अर्नाजार ने एक-एक कर दो अंक बटोरे और मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. इस तरह मैच भी 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ. लेकिन बजरंग ने मैच में अंकों का बड़ा दांव लगाया था, जिसके चलते वो ये दंगल जीत गए.

हिंदुस्तान को बजरंग से उम्मीद

भारत को अपने स्टार रेसलर बजरंग से गोल्ड मेडल की उम्मीद है. ये उम्मीद इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि वो अपनी कैटेगरी में वर्ल्ड नंबर वन हैं. बजरंग ने घुटने की इंजरी से उबरते हुए टोक्यो का टिकट कटाया है. अपने जॉर्जियाई कोच की निगरानी में उन्होंने अपने दांव और दंगल लड़ने के स्टाइल दोनों को निखारा है.