Breaking News

The Kashmir Files : 20 मिनट के वीडियो ने छिन लिया था चैन

द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दर्शन कुमार ने कृ्ष्णा पंडित का किरदार निभाये हैं। फिल्म को मिल रही तारीफ से वह बेहद खुश हैं। वो कहते हैं कि इस समय मैं सातवें आसमान पर हूं। मेरे चरित्र अभिनय को बेहतरीन का रिस्पॉन्स मिल रहा है। लोगों को मेरा काम पसंद आया है। इंडस्ट्री से कई कॉल्स व मैसेज आ चुके हैं।
दर्शन बताते हैं कि कई लोग मुझसे दृश्य को लेकर बात कर रहे हैं। किसी ने कहा कि हमें लगा ही नहीं कि दर्शन कुमार कृष्णा पंडित अभिनय कर रहा है। इंडस्ट्री से जब इतने दिग्गज डायरेक्टर्स आपको कॉल कर आपके किरदार को सराहें तो इससे बड़ा अचीवमेंट क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि ऑडियंस के प्यार को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो ये उनकी ही फिल्म है। यह सब कुछ सपने जैसा है। हम एक्टर्स इसी दिन के लिए तो मेहनत करते हैं।

 

तब मिथुन दा ने कॉल कर मुझसे लंबी बात की थी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें एक महिला दर्शन को पकड़कर रोती है। दर्शन ने उस वाकये के बारे में भी बताया है। उन्होंने कहा कि ये वास्तविक भावनायें हैं। ये हैदराबाद के स्क्रीनिंग का वीडियो है, जहां वो महिला मेरे पास आती हैं और मुझसे कहती हैं ये सब हमारे साथ हो चुका है। उनके बच्चे भी मेरे किरदार की ही तरह कंफ्यूज हैं। उन्होंने मुझे बहुत दुआएं दी। ये मेरे लिए सच्चा अवॉर्ड है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि फिल्म की जितनी भी स्क्रीनिंग हुई है, वहां से बस प्यार और दुआ ही मिली है। मैं आश्रम शूट कर रहा था तो अमेरिका जा नहीं पाया। वहां से मिथुन दा ने मुझे कॉल कर मेरे किरदार की तारीफ की। हमने लगभग 15 मिनट तक बात की और उन्होंने कहा कि दर्शन तुमने बहुत अच्छा काम किया है।

 

उस 20 मिनट की डॉक्यूमेंट्री ने मुझे परेशान कर दिया था

फिल्म में काम मिलने के बारे में दर्शन कहते हैं कि मुझे कास्टिंग डायरेक्टर तरुण बजाज ने कॉल कर कहा कि वो मुझे कश्मीर फाइल्स में लीड लेना चाहते हैं। जब मैं विवेक से मिलने गया तो उस वक्त पल्लवी जोशी भी वहां थीं। उन्होंने कहा कि दर्शन हम तुम्हें फिल्म के नरेशन से पहले कुछ दिखाना चाहते हैं। वे मुझे ऑफिस के थिएटर रूम लेकर गए और वहां 20 मिनट की वीडियो क्लिप दिखाई। ये वो वीडियो था, जिसमें 700 कश्मीरी पंडितों के दर्द को रिकॉर्ड किया गया था। उस वीडियो को देखने के बाद मैं खुद परेशान हो गया। मैं चाहता था कि ये सचाई लोगों के सामने आये। मैं कुछ बोल नहीं पाया और स्क्रिप्ट लेकर घर आ गया।

 

उन्होंने बताया कि स्क्रिप्ट वो वीडियो का संयोजन था। मैंने यही सोचा कि पांच लाख लोगों के दर्द को बाहर लाना चाहिए। मेरे किरदार की मां के साथ गैंगरेप होता है और उसे काट दिया जाता है। हालांकि रेप वाला सीन तो हटा दिया गया है। मैंने तभी हामी भर दी। दर्शन ने बताया कि इस फिल्म ने एक इंसान के तौर पर बदला है। मैंने इस फिल्म से यही सीखा है कि हमारे बीच यूनिटी और इंसानियत बहुत जरूरी है। एक दूसरे की इज्जत करना जरूरी है। आप देखें रूस-यूक्रेन की लड़ाई में हमारा मार्केट गिर रहा है। हम ग्लोबली इतने कनेक्टेड हैं कि हम एक-दूसरे की हेल्प नहीं करेंगे तो हमारे घर भी आग पहुंचेगी।