Breaking News

भाकियू की बैठक में छाया रहा छुट्टा जानवरों और विद्युत कटौती का मुद्दा

आज बाराबंकी जिला के रामसनेहीघाट  तहसील के ग्राम सभा से हाजीपुर में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश प्रांतीय महासचिव एवं जिला अध्यक्ष उत्तम वर्मा जी व युवा विंग जिला अध्यक्ष उत्कर्ष तिवारी जी रहे. इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे संजय कुमार पांडे ने बताया की इस बैठक का मुख्य उद्देश्य किसानों की समस्याओं को लेकर है किसान आज छुट्टा जानवरों से बहुत परेशान हैं  इसे लेकर के एक रणनीति बनाई जाएगी जिससे किसानों को छुट्टा जानवरों से राहत मिल सके तथा विद्युत विभाग की अघोषित कटौती को लेकर के भी एक रणनीति बनाई जाएगी जिससे शाम को जो अघोषित कटौती होती है वह बंद हो.और आगे उन्होंने ने कहा कि हमारे क्षेत्र में नहर तो है लेकिन उसमें पानी कभी नही आता है इसलिए किसान भाइयों आपके साथ हो रहे अन्याय को अब बर्दास्त नही किया जायेगा .

क्योंकि सरकार द्वारा मिट्टी के तेल का वितरण पिछले 2 वर्षों से बंद है और शाम को अगर अघोषित कटौती होती है तो बरसात के मौसम में  भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है जिससे आम आदमी बहुत परेशान है तथा उन्होंने एक सीमित का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हम लोगों को खाद लेने के लिए 12 किलोमीटर दूर देवीगंज के पास रामपुर जाना पड़ता है या फिर मवई अयोध्या  जनपद में जाना पड़ता है.लेकिन जब तक हम लोग वहां पहुंचते हैं तब तक खाद वितरण हो जाती है हम लोगों के हिस्से में कुछ नहीं आता  है इसलिए हम लोग खाद  का भी मुद्दा शासन प्रशासन से उठाएंगे .

युवा विंग जिला अध्यक्ष उत्कर्ष तिवारी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे संज्ञान में जो भी  बातें आई हैं हम उसको शासन-प्रशासन तक ले जाने के लिए कर्तव्य है तथा इस समस्या को दूर कराने के लिए हमें जो उचित लड़ाई लड़नी  पड़ेगी हम उसमें आपके साथ हैं.

प्रांतीय महासचिव उत्तम वर्मा ने  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस लड़ाई में सभी क्षेत्रवासियों के साथ हैं सभी किसानों के साथ हैं हम किसानों की समस्याओं को लेकर के सरकार तथा शासन प्रशासन से अपील करते हैं कि  किसानों की समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए नहीं तो एक विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन होगा जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी .

इसी कड़ी में उन्होंने  युवाओं को जोड़ने का भी काम किया . शिवम् कुमार पाण्डेय को भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट से युवा विंग में ब्लॉक अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया .इस  कार्यक्रम में प्रांतीय महासचिव उत्तम वर्मा , उत्कर्ष तिवारी , संजय कुमार पाण्डेय, राधेश्याम यादव, राजेश सिंह, कामता प्रसाद, विंध्याचल मिश्रा, उदय नारायण पाठक, श्रवण कुमार पाठक, उमापति तिवारी, नरेन्द्र पाण्डेय, जनार्दन पाण्डेय , संदीप पाठक आदि सैकड़ों लोंग उपस्थित रहे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *