Thursday , September 19 2024
Breaking News

फतेहाबाद के विकास को लगेंगे पंख, 313 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन और शिलान्यास

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) वीरवार को फतेहाबाद जिले में प्रगति रैली के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जिला वासियों के लिए बड़ी घोषणाएं की. यहां उन्होंने 313 करोड रुपए से ज्यादा की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिल्यानास किया. उन्होंने फतेहाबाद हल्के में विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ की राशि अलग से देने का भी ऐलान किया.

Nayab Singh

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गांवों में कम वोल्टेज की समस्या है, वहां बिजली विभाग द्वारा बड़े ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे. बड़ोपल में वन्य जीव उपचार केंद्र बनाए जाने की भी घोषणा की गई.

इन कार्यों का हुआ शिल्यानास

79 करोड़ 99 लाख 64 हजार रुपये की लागत से भूना- फतेहाबाद सड़क मार्ग का उद्घाटन किया. फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र की 23 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत की 10 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने, रतिया विधानसभा क्षेत्र की 23 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से 19 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने, टोहाना विधानसभा क्षेत्र की 27 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत की 42 सड़कों के सुधारीकरण और चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत की भटटू- लूदेसर- जमाल सड़क, 18 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत के टोहाना- भूना रोड तथा 41 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत की जाखल- धारसूल- भूना- पाबड़ा सड़क के सुधारीकरण व चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया.

भूना को बनाया जाएगा उपमंडल और भट्टू को तहसील

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन घरों के ऊपर से बिजली की तारें गुजर रही हैं या रास्तों के बीच में खंबे लगे हैं, उन्हें निगम द्वारा बिना किसी शुल्क के हटाया जाएगा. यदि भूमि उपलब्ध नहीं होती है तो वार्ड नंबर 13- 14 में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण किया जाएगा. जिले के मिनी बाईपास का नवीनीकरण करने का काम किया जाएगा. यदि मानदंड पूरे हो जाते हैं तो भूना को उपमंडल तथा भट्टू को तहसील बना दिया जाएगा. इसके लिए कमेटी गठित कर दी गई है.