Breaking News

TET में ममता बनर्जी को 92 और अमित शाह को मिले 93 नंबर, अभिषेक, शुभेंदु के नाम!

पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE) के द्वारा आयोजित टीईटी परीक्षा (tet exam) पास करने वालों का नाम देखकर हर कोई हैरान है। पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE)द्वारा 2014 में परीक्षा देने वाले सफल उम्मीदवारों के अंक जारी करने के बाद पिछले शुक्रवार को नाम सामने आए! इस सूची में अमित शाह, ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, सुकांत मजूमदार और सुजन चक्रवर्ती के नाम हैं! मामला सामने आने के बाद बोर्ड ने जांच के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पॉल का नाम भी मेरिट लिस्ट में शामिल है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी। मेरिट लिस्ट में पार्थ चटर्जी के साथ-साथ पुष्पा का भी नाम शामिल है।

डब्ल्यूबीबीपीई ने पिछले शुक्रवार को अपने स्कोर कार्ड के साथ 1,25,000 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिन्होंने टीईटी के लिए क्वालीफाई किया है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए 1,832 पन्नों पर कई राजनेताओं के नाम हैं। अमित शाह का रोल नंबर 075020639 अंकित है, जिन्हें 93 नंबर मिले हैं। इस नाम को ओबीसी उम्मीदवार के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। ममता बनर्जी को 92 अंक मिले हैं। वहीं, अभिषेक बनर्जी को 96 और सुभेंदु अधिकारी को 100 अंक मिले हैं। सुजन चक्रवर्ती को 99 और दिलीप घोष को 84 अंक प्राप्त हुए हैं।

 

नौकरी चाहने वालों का कहना है 2014 टीईटी क्वालीफायर की सूची में कई भ्रमित करने वाली चीजें थीं। सोमवार को कुछ अभ्यर्थी भ्रम की स्थिति दूर करने के लिए बोर्ड कार्यालय पहुंचे। ठाकुरपुकुर से एक उम्मीदवार ने कहा कि वह जानती है कि उसने योग्यता प्राप्त नहीं की है, लेकिन उसने अपना नाम सूची में देखा है। एक अन्य उम्मीदवार ने कहा कि उसका स्कोर सही नहीं था। पॉल ने उन्हें बताया कि उन्हें अपने मुद्दों का उल्लेख करते हुए आवेदन जमा करने होंगे। यदि वास्तविक पाया जाता है, तो बोर्ड आवश्यक कार्रवाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *