Saturday , September 28 2024
Breaking News

अमेरिका में फिर से मंदिर पर हमला, हिंदुओं वापस जाओ के लिखे नारे; तोड़फोड़ कर पाइप लाईन काटी

अमेरिका के कैलिफॉर्निया (California) में हिंदूओं के धार्मिक स्थल (Hindu temple attacked) पर हमला हुआ है। बीते 10 दिनों में यह दूसरा मौका है, जब इस तरह हिंदू धर्मस्थल को निशाना बनाया गया है। यही नहीं इस दौरान कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में स्वामीनारायण मंदिर में हिंदू विरोधी नारे भी लिखे गए। उपद्रवियों ने ‘हिंदुओं वापस जाओ’ के नारे लिखे हैं। इससे पहले न्यूयॉर्क में भी स्वामी नारायण मंदिर में ही ऐसी घटना हुई थी।

Temple attacked again in California : इस हमले की जानकारी स्वामी नारायण मंदिर (Swami narayan mandir) की ओर से एक्स पर दी गई है। मंदिर की ओर से लिखा गया, ‘न्यूयॉर्क में स्वामीनारायण मंदिर पर हमले के बाद यह 10 दिन के अंदर ही दूसरा मौका है। जब कैलिफॉर्निया के सैक्रामेंटो में स्वामीनारायण मंदिर पर हमला हुआ है। हम इस नफरत के खिलाफ एकजुट हैं और शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।’

सैक्रामेंटो के स्थानीय निकाय ने भी इस हमले की पुष्टि की है। प्रशासन का कहना है कि न सिर्फ मंदिर में तोड़फोड़ की गई है बल्कि वहां की पाइप लाइन को भी उपद्रवियों ने काट दिया। इस तोड़फोड़ के बाद बड़ी संख्या में मंदिर में लोग पूजा के लिए पहुंचे। इन लोगों में स्थानीय निकाय के अधिकारी और कैलिफॉर्निया की स्टेट असेंबली के सदस्य स्टेफन गुयेन भी शामिल थे।

बता दें न्यूयॉर्क के स्वामीनारायण मंदिर में तो पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर भी आपत्तिजनक बातें लिखी गई थीं। न्यूयॉर्क स्थित भारत के कैंसुलेट जनरल ने इन घटनाओं की तीखी निंदा की है। अमेरिकी कांग्रेस के भी कई नेताओं ने इन हमलों की निंदा करते हुए इन्हें कायराना और नफरती करार दिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में ऐसे हमले चिंता और शर्म की बात हैं। स्वामीनारायण मंदिर का कहना है कि ऐसे हमले बताते हैं कि कैसे हिंदुओं के खिलाफ नफरत भड़काने की कोशिश हो रही है।