Breaking News

T20 World Cup के लिए नीदरलैंड ने घोषित की टीम, इन खिलाड़ियों ने की वापसी

नीदरलैंड ने अगले महीने यूएई और ओमान में आयोजित होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी पीटर सीलार के नेतृत्व वाली इस टीम में उन 12 खिलाड़ियों ने वापसी की जो दो साल पहले के विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेले थे।

वहीं विश्व कप क्वालीफायर टीम से बाहर होने वाले 37 वर्षीय स्टीफन मायबर्ग ने घरेलू स्तर पर और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सफेद गेंद मुकाबलों में लगातार रन बनाने की बदौलत टीम में स्थान अर्जित किया है। टोबियास विसे और शेन स्नेटर भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हुए हैं। नीदरलैंड चौथी बार टी-20 विश्व कप में शामिल हो रही है।

मायबर्ग के पास पिछले टी-20 विश्व कप का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 145.83 के स्ट्राइक रेट और 31.11 की औसत से 280 रन बनाए थे। 31 वर्षीय लोगान वैन बीक और 21 वर्षीय बास डी लीडे ने भी टीम में वापसी की है। डी लीडे अपने पिता टिम के नक्शेकदम पर चलते हुए अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। उनके पिता ने 1996 से 2007 तक नीदरलैंड की ओर से क्रिकेट विश्व कप के सभी मैचों में भाग लिया था। बल्लेबाजी में संतुलन के लिए टीम में कई विकल्प जोड़े गए हैं।

रयान टेन डोशेट और रूलोफ वैन डर मेरवे जैसे खिलाड़ियों को चुना गया है जो मध्य ओवरों में टीम को संभालने की काबिलियत रखते हैं। मैक्स ओ डॉड, बेन कूपर और स्कॉट एडवर्ड्स के साथ मायबर्ग का अनुभव बल्लेबाजी में और गहराई लाता है। इसके अलावा कप्तान एवं ऑल राउंडर सीलार के पास गेंदबाजी विकल्पों की भी कोई कमी नहीं है।

वह यूएई में 2019 क्वालीफायर के परिणामों से भी प्रोत्साहित होंगे, जहां उनकी गेंदबाजी शानदार रही थी। पॉल वैन मीकेरेन, टिम वैन डर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन और ब्रैंडन ग्लोवर जैसे तेज गेंदबाज चुनौतीपूर्ण रहेंगे, जबकि वैन डर मेरवे, कॉलिन एकरमैन और सीलार बीच के ओवरों में गेंदबाजी करके विरोधी टीमों को मुश्किलों में डाल सकते हैं। नीदरलैंड की टीम टी-20 विश्व कप के राउंड एक में प्रतिस्पर्धी ग्रुप ए में शामिल है, जहां वे आयरलैंड, नामीबिया और श्रीलंका से भिड़ेगी।

नीदरलैंड की टीम: पीटर सीलार (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, फिलिप बोइसेवेन, बेन कूपर, बास डी लीडे, स्कॉट एडवर्ड्स, ब्रैंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन, स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओ डॉड, रयान टेन डोशेट, लोगान वैन बीक, टिम वैन डर गुग्टेन, रूलोफ वैन डर मेरवे, पॉल वैन मीकेरेन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *