Breaking News

T20 वर्ल्ड कप: भारत की कमजोरी बनी ओपनिंग जोड़ी, 4 मैचों में जोड़े महज 52 रन

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (team india) का सेमीफाइनल में जाना पक्का दिख रहा है. लेकिन, वो कहते हैं ना कमजोरी को चाहे जितना छिपा लो, सामने आ ही जाती है. सेमीफाइनल (semi-finals) से पहले भारतीय टीम की भी वैसी ही कमजोरी अब साफ साफ उजागर हो चुकी है। और, ये जुड़ी है उसकी ओपनिंग जोड़ी से।

भारत की ओपनिंग जोड़ी T20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे बड़ी दुविधा के तौर पर सामने आई है. हाल ये है कि सुपर 12 में 4 देश के खिलाफ 4 मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की भारतीय ओपनिंग जोड़ी (Indian opening pair) ने अब तक सिर्फ 52 रन ही स्कोर बोर्ड में जोड़े हैं।

रोहित -राहुल की ओपनिंग जोड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच सिर्फ 1.5 ओवर में टूट गई. यहां ये जोड़ी केएल राहुल के आउट होने से टूटी और ये सिर्फ 7 रन ही जोड़ सके। इसी तरह दूसरे मैच में नेदरलैंड्स के खिलाफ भी केएल राहुल पहले आउट हो गई. भारतीय ओपनिंग जोड़ी यहां 2.4 ओवर में सिर्फ 11 रन जोड़ सकी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले तीसरे मैच में रोहित शर्मा पहले आउट हो गए और ओपनिंग जोड़ी बिखर गई. यहां 4.2 ओवर में 23 रन ही ये जोड़ी जोड़ सकी. सुपर 12 के चौथे मैच में फिर से 11 रन पर भारत की ओपनिंग जोड़ी टूटी. बांग्लादेश के खिलाफ रोहित और राहुल सिर्फ 3.2 ओवर ही विकेट पर साथ में जम सके।

अब आज सुपर 12 में 5वां और आखिरी मैच है. भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ ये मुकाबला तो जीतना है ही. लेकिन साथ में कोशिश करनी होगी कि सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले ओपनिंग जोड़ी को लेकर जो लूप-होल्स है, उसे दूर कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *