Breaking News

T-20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक होंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी, ऐसी है दावेदारी

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला है। भारत को T-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने आईपीएल में शानदार तैयारी की है। भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है। इस बड़े मैच से पहले कहा जा सकता है कि दोनों टीमों में भारत का पलड़ा भारी है। जबकि पाकिस्तान की टीम ने भी पिछले कुछ सालों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया का ये बल्लेबाज ज्यादा खतरनाक

पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के साथ ही एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा। भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर ‘हिटमैन‘ रोहित शर्मा हैं। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित से खतरा रहेगा। T-20 वर्ल्ड कप में अगर एक बल्लेबाज तेजी से थोड़े रन बनाता और या फिर गेंदबाज जल्दी-जल्दी विकेट ले लेते हैं तो इसे खेल में बड़ा अंतर पैदा होता है। रोहित शर्मा ऐसा ही करेंगे।

 

ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल

इंग्लैंड में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन कप्तान विराट कोहली जो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे। उन्होंने पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं बनाया है। विराट कोहली शतक पर शतक बनाते थे लेकिन उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। पिच पर कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा खतरनाक हैं। पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है। ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए ओपनिंग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं। जबकि चैथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह देंगे। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा। भारत टीम की टाॅप आर्डर बहुत ही मजबूत है।

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं। उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी। रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी।

टी-20 में भारत का पलड़ा रहा है भारी

भारत और पाकिस्तान के बीच T-20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की। बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है। आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबायः श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर
कोचः रवि शास्त्री.
मेंटरः एमएस धोनी.

T-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7ः30, दुबई
भारत बनाम न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7ः30 दुबई
भारत बनाम अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7ः30 , अबु धाबी
भारत बनाम बी1- 05 नवंबर, 7ः30 , दुबई
भारत बनाम ए2- 08 नवंबर, 7ः30 दुबई
सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7ः30 अबु धाबी
सेमीफाइनल 2- 11 नवंबर, 7ः30, दुबई
फाइनल- 14 नवंबर, 7ः30 , दुबई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *