Breaking News

हरियाणा में कांग्रेस विधायक के डिप्टी CM के दावे पर भड़के प्रदेश प्रभारी बाबरिया, नसीहत देते हुए दिया ये बयान

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही कांग्रेस पार्टी (Congress) में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही नामांकन- पत्र दाखिल करने का ऐलान और डिप्टी सीएम के पद पर दावेदारी ठोकने पर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने पलटवार किया है.

Deepak Babriya Haryana Congress

पार्टी के नियमों से वाकिफ नहीं

दीपक बाबरिया ने कहा कि कई उम्मीदवार अपने- आप में ओवर कॉन्फिडेंट होते हैं. कई प्रत्याशी सीनियर भी है, लेकिन पार्टी के नियमों से वाकिफ नहीं हैं. टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस पार्टी कई स्तर पर काम कर रही है. जिताऊ उम्मीदवारों को चुनावी रण में उतारने के लिए केवल सर्वे ही नहीं, बल्कि इंटरव्यू के बाद उनकी हर जगह की जानकारी जुटाने के बाद प्रत्याशी घोषित किया जाएगा.

घबराहट में बीजेपी

प्रदेश प्रभारी बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा माहौल बना हुआ है. हरियाणा की जनता सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार बैठी है. हमारी यात्रा और टिकट के लिए बड़ी संख्या में आएं आवेदन से घबराकर बीजेपी ने एक महीने पहले ही चुनाव की घोषणा करा दी. हम पूरी तैयारी से चुनावी रण में उतरेंगे और जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देकर सरकार बनाएंगे.

अब जानिए चिरंजीव राव ने क्या कहा था

अपने आवास स्थान पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन अजय यादव ने कहा था कि 9 सितंबर को चिरंजीव राव नामांकन- पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन- पत्र दाखिल करने के लिए 9 सितंबर का दिन इसलिए चुना गया है, क्योंकि मेरी खुद की गाड़ी और विधायक बेटे चिरंजीव राव की गाड़ी का नंबर 9 है. 9 शुभ व साहस का प्रतीक है, इसीलिए 9 सितंबर को नामांकन दाखिल किया जाएगा.

खुद को डिप्टी सीएम किया था घोषित

कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए रेवाड़ी से कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने कहा था कि अगर रेवाड़ी की जनता का आशीर्वाद उन्हें फिर से मिलता है, तो वह सरकार बनने पर डिप्टी सीएम के दावेदार होंगे. पत्रकारों ने जब उनसे इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि महत्वकांक्षा सभी की होती है और महत्वकांक्षा रखना गलत भी नहीं है. ऐसी ही मेरी भी है.

चिरंजीव राव ने कहा कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 75 पार के नारे के बावजूद भी रेवाड़ी की जनता ने मुझे अपना आशीर्वाद देकर विधायक बनाया था जबकि इस बार तो जनता खुद कांग्रेस के पक्ष में 75 पार का नारा दे रही है.