Breaking News

हरियाणा में कौशल रोजगार कर्मचारियों की हुई बल्ले- बल्ले, सरकार ने बढ़ाई सैलरी

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) इसी साल अक्टूबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हर वर्ग को रिझाने में लगी हुई है. इसी कड़ी में सूबे की नायब सैनी सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत कार्यरत कर्मचारियों को सैलरी में बढ़ोतरी का तोहफा दिया है.

Karamchari

सरकार ने बढ़ाई सैलरी

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ऐलान करते हुए कहा कि HKRN के तहत कार्यरत पार्ट 1, पार्ट 2 और पार्ट 3 कर्मचारियों के वेतनमान में 8% की बढ़ोतरी की गई है. इन कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी का लाभ 1 जुलाई से मिलेगा. बता दें कि राज्य में HKRN के तहत कार्यरत कर्मचारियों की संख्या का आंकड़ा 1.8 लाख है.

सीएम ने बताया कि रविवार यानि कल HKRN के तहत कार्यरत विभिन्न वर्गों के कर्मचारियों के साथ उनकी मुलाकात हुई थी. इस दौरान इन कर्मचारियों ने अपनी कई मांगों से सरकार को अवगत कराया था. उनकी मुख्य मांग थी कि सरकार द्वारा बनाई गई पॉलिसी के अनुसार उन्हें पक्का किया जाना चाहिए. हमने कर्मचारियों की मांगों को ध्यान से सुना था. शीघ्र ही कार्य योजना तैयार करने का आश्वासन दिया था.

सीएम सैनी के निर्देश पर HKRN के तहत कार्यरत TGT-PGT शिक्षकों के सेवा कॉन्ट्रैक्ट में भी बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद अब शिक्षक शैक्षणिक सत्र 2024-25 तक स्कूलों में विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे. माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को इसके संबंध में निर्देश दिए गए हैं. छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसको देखते हुए सरकार ने कार्यविधि को बढ़ाने का फैसला लिया है.