Breaking News

हरियाणा में 5 अगस्त से शुरू होंगी सेट परीक्षाएं, यह रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

हरियाणा शिक्षा निदेशालय द्वारा सेट परीक्षाओं की डेट शीट जारी की गई है. 5 से 12 अगस्त तक आयोजित होने वाली इन परीक्षाओं में छठी से 12वीं कक्षा तक के राजकीय स्कूलों के विद्यार्थी भाग लेंगे. इस विषय में जानकारी देते हुए डॉक्टर सुभाष वर्मा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, जींद ने बताया कि आगामी सेट परीक्षाओं के चलते शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

School

विद्यार्थी 5 से लेकर 12 अगस्त तक विभिन्न विषयों की परीक्षाएं देंगे. उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी कमियों को दूर कर अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए मेहनत करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को जिस विषय में संकोच हो, वह अपने शिक्षक से पूछ कर अपने संदेह दूर करें.

साढ़े 28 हजार विद्यार्थी देंगे परीक्षा

सेट परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए निदेशालय द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड जिला शिक्षा अधिकारी व विद्यालय मुखिया को पत्र जारी कर निर्देश जारी कर दिए हैं. परीक्षाओं के आयोजन के बाद विद्यार्थियों के अंक अवसर ऐप/ पोर्टल पर अपलोड करने का जिम्मा विद्यालय मुखिया या प्रभारी का होगा. बता दें कि जिले के 296 मिडिल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के साढ़े 28,000 से ज्यादा विद्यार्थी इन परीक्षाओं में भाग लेंगे.

यह रहेगा एग्जाम शेड्यूल

छठी कक्षा: छठी कक्षा के विद्यार्थियों की 5 अगस्त को अंग्रेजी व संस्कृति की परीक्षा होगी. 6 अगस्त को सोशल साइंस, 8 को गणित, 9 को विज्ञान और 12 अगस्त को हिंदी व ड्राइंग/ होम साइंस/ म्यूजिक की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

सातवीं कक्षा: इन विद्यार्थियों की 5 अगस्त को विज्ञान व ड्राइंग/ होम साइंस/ म्यूजिक की परीक्षा का आयोजन होगा. वहीं 6 अगस्त को अंग्रेजी, 8 को सोशल साइंस, 9 को गणित और 12 अगस्त को हिंदी व संस्कृत की परीक्षा का आयोजन होगा.