Breaking News

SBI ने जारी किया अलर्ट, एलपीजी सब्सिडी हो जाएगी बंद फटाफट करना है ये काम

यदि आप स्टेट बैंक ऑफ (SBI) के खाताधारक हैं और अभी तक आपने अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक नहीं किया है, तो समय आ गया है कि आप इस कार्य को बहुत गंभीरता से लें. ऐसा नहीं करने पर आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और आप बैंक से कुछ खास तरह की राशि नहीं निकाल पाएंगे. भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने ग्राहकों को इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. इसका सीधा संबंध प्रत्यक्ष नकद लाभ हस्तांतरण (डायरेक्ट कैश बेनीफिट ट्रांसफर) या सरकार से मिलने वाली सब्सिडी से है. जाहिर है, एसबीआई ग्राहक इनका लाभ नहीं उठा सकते हैं, यदि उन्होंने अपना आधार अकाउंट से लिंक नहीं किया है.


अपने ग्राहकों को इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में बताने के लिए भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक ने ट्वीट किया, “हम अपने ग्राहकों को सूचित करना चाहेंगे कि भारत सरकार से किसी भी प्रकार का नकद प्रत्यक्ष लाभ या सब्सिडी प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए आधार कार्ड को खाते से लिंक करवाना अनिवार्य है. ग्राहक आधार कार्ड के साथ अपने खाते को लिंक करवाने के लिए अपनी निकटतम एसबीआई शाखा से संपर्क कर सकते हैं.”

चार तरीकों से कर सकते हैं लिंक

एसबीआई ग्राहकों को पता होना चाहिए कि चार तरीकों से एसबीआई खाते के साथ आधार को लिंक किया जा सकता है. जो लोग अपना खाता लिंक करना चाहते हैं, वे एसबीआई ऐप, इंटरनेट बैंकिंग, एटीएम के माध्यम से और अपनी निकटतम एसबीआई बैंक शाखा में जाकर ऐसा कर सकते हैं. यदि आपको अपने खाते को आधार के साथ लिंक करना मुश्किल लगता है, तो आप अपने आधार कार्ड की एक तस्वीर अपने बैंक में ले जा सकते हैं, बैंक द्वारा दिए गए फॉर्म भर सकते हैं और इसे अपनी फोटो पहचान, आधार कार्ड के प्रिंटआउट के साथ जमा कर सकते हैं. एसबीआई ग्राहकों को बैंक द्वारा एक एसएमएस के माध्यम से आधार अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *